कारोना संकटकाल में घर बैठे शिकायत कर सकते हैं दर्ज-डीएम

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने बताया कि भारत सरकार द्वारा अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्तियों की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिये आनलाइन शिकायत निवारण पोर्टल का शुभारम्भ किया गया है। वर्तमान कोरोना संकटकाल में सरकार द्वारा सामाजिक का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिये यह पोर्टल काफी उपयोगी साबित होगा। कोई भी व्यक्ति बड़ी आसानी से स्मार्ट फोन की मदद से अपनी शिकायत या समस्या को दर्ज करा सकता है।

अलीगढ#खैर क्षेत्र में सड़क हादसे एक की मौत, तीनों लोग घायल

डीएम ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की भी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के प्रति गंभीर है। सरकार द्वारा शिकायतों के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से ही आनलाइन शिकायत निवारण पोर्टल का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने कहा कि देश में डिजिटाइजेशन के क्षेत्र भरपूर कार्य किया गया है जिसका सभी लोगों को भरपूर लाभ प्राप्त हो रहा है। आनलाइन शिकायत पोर्टल भी आधुनिक कम्प्यूटर तकनीक का ही एक हिस्सा है, जिसके माध्यम से अब अल्पसंख्यक समुदाय के व्यक्ति भी अपनी शिकायतों से सीधे शासन को अवगत करा सकेंगे।
श्री सिंह ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि इस आनलाइन शिकायत पोर्टल का अल्पसंख्यक समुदाय में व्यापक प्रचार-प्रसार करना सुनिश्चित करें ताकि लोग अपनी शिकायतों और समस्याओं का त्वरित एवं गुणवत्तापरक निस्तारण करा सकें। उन्होंने कहा कि आनलाइन पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की माॅनिटरिंग मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा की जाती है, इसलिये पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों को लम्बित न रखते हुए उनका निर्धारित समय में निस्तारण कराएं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com