मंविवि में चार दिवसीय कार्यशाला “कनेक्ट विद वर्क” का आयोजन

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़। मंगलायतन विश्वविद्यालय में सोमवार को चार दिवसीय कार्यशाला की शुरुआत हुई। कार्यशाला का विषय “कनेक्ट विद वर्क” रहा। कार्यशाला में नई दिल्ली की रुबिकन कंपनी से आई प्रशिक्षिका हिमानी व शिमोना ने विद्यार्थियों को प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में संगठनात्मक संरचना, सार्वजनिक भाषण, प्रस्तुति कौशल, ई-मेल शिष्टाचार, ग्रूमिंग, समूह चर्चा, व्यक्तिगत साक्षात्कार के सम्बन्ध में जानकारी दी गई।
प्रशिक्षकाओं ने बताया कि बार्कलेज द्वारा समर्थित रुबिकॉन के “कनेक्ट विद वर्क” कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं के रोजगार कौशल में सुधार करना है। इस कार्यक्रम के तहत डिपार्टमेंट ऑफ़ मैनेजमेंट, डिपार्टमेंट ऑफ़ कॉमर्स व होटल मैनेजमेंट के छात्रों को अपने सॉफ्ट स्किल्स को बढ़ाने के लिए कॉर्पोरेट प्रशिक्षकों द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है। जो उन्हें नौकरी के लिए साक्षात्कार में सफल होने के अवसर को बढ़ाने में मदद करेगा। विवि के कुलपति प्रो. केवीएसएम कृष्णा ने ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन पर बल देने की बात कही। इस दौरान डीन एकेडेमिक्स प्रो. विकास कौशिक, मैनजमेंट विभाग के हेड डॉ.राजीव शर्मा, कॉमर्स विभाग के हेड अनुराग शाक्य, डॉ.सौरभ कुमार, डॉ.अंकुर अग्रवाल, डॉ. सिद्धार्थ जैन, उन्नति जादौन, अनुभव सोनी, मोहम्मद मेहंदी, अंकिता शुक्ला मौजूद रहे। कार्यशाला में अलीशा चैधरी, शुभांकर रे, विकास कुमार का सहयोग रहा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *