हिन्दु-सिख़ माँ, बहन ,बेटियों की सुरक्षा तुरंत हर हाल में सुनिश्चित कराये पाकिस्तानी प्रधानमंत्री: आमिर रशीद

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: मुस्लिम यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष व राष्ट्रवादी नेता मौहम्मद आमिर रशीद ने प्रेस को जारी एक बयान में हाल ही के दिनों में पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दू,सिख़ बहनों के साथ दुर्व्यवहार व उत्पीड़न ज़्यादा बढ़ गया है,अभी कुछ दिन पूर्व पाकिस्तान में सिख़ बहन का जबरन धर्म परिवर्तन कर निक़ाह कराये जाने की कड़ी शब्दों में निंदा करते हुए एक पत्र विदेश मंत्री और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग लिखकर उचित हस्तक्षेप कर ने के माँग करते हुए पत्र में लिखा है , पाकिस्तान सरकार अपने देश के अल्पसंख्यक हिन्दुओ को बराबरी का अधिकार देने में लगातार नाकामयाब सिद्ध हो रही है, पाकिस्तान में हिन्दु सिख़ ईसाई बहने बिलकुल सुरक्षित नहीं है ,पिछले कुछ दशकों से पाकिस्तानी कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यक हिन्दुओं का भारी संख्या में नरसंहार किया और हिन्दू व बौद्ध धार्मिक स्थल भी बड़ी मात्रा में तोड़े गये। इमरान के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भी निरन्तर अल्पसंख्यक हिन्दुओं को चुन-चुन कर निशाना बनाया जा रहा है।
आमिर ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को सचेत हुए कहा की पूरी दुनिया में अल्पसंख्यक अधिकारों का ढिंढोरा पीटने वाले अपने देश में इतने बड़े मामले पर आंखें मूदें हुए है हमारे देश की सहनशीलता को कमज़ोरी न समझे और अपने देश में तुरंत अल्पसंखयक हिन्दुओ खासकर माँ ,बहन , बेटियों की सुरक्षा हर हाल में सुनिश्चित कराये वरना अपने आप को मुस्लमान धर्म से ख़ारिज करे। क्योकि इस्लाम धर्म सभी धर्मो का सम्मान करना सिखाता है,आमिर ने कहा की शांति सध्भाव और प्रेम के धर्म इस्लाम को सबसे ज़्यादा नुक्सान और बदनामी पाकिस्तान देश ने दी है। पाकिस्तान में दूसरे धर्म का होना गलत माना जाता है जो की गैर शरई है इस्लाम धर्म में किसी और धर्म पर टिप्पिणी करना और नीचा दिखाने पूर्णतया सख्ती से मनाही है जो लोग कर रहे है वो लोग सच्चे मुस्लमान कभी नहीं हो सकते। आमिर ने बताया की पाकिस्तानी हिन्दू कौंसिल के हिसाब से हर वर्ष करीब १०००० हिन्दू परिवार इस पर्दिशय में देश छोड़के जाने को मजबूर रहते है।इतने गंभीर मुद्दे पर हमारे देश में कोई आवाज़ नहीं उठती यह भी बड़ी शर्म की बात है क्या सहिष्णुता गैंग ?इतने बड़े गंभीर अंतर्राष्ट्रीय मुद्दे पर कुछ बोलना चाहेंगे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com