पर्यावरण के प्रति नागरिकों को संवेदनशील बनाने के लिए शुरू हुआ वृक्षारोपण अभियान

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में संस्कृति और विरासत के संरक्षण की एक लंबी परंपरा रही है। हमारे पर्यावरण को संरक्षित करने की आवश्यकता के प्रति नागरिकों को संवेदनशील बनाने के लिए वी.एम. हाल ने शताब्दी वृक्षारोपण अभियान 2020 के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया। जिसका उद्घाटन अमुवि रजिस्ट्रार श्री अब्दुल हमीद आईपीएस ने किया। इस अवसर पर प्रोवोस्ट वी.एम. हाल, प्रोफेसर जमीरुल्लाह खान ने वी.एम. हाल के खाली भाग में दो हजार से अधिक सागौन के पेड़ लगाने का अपना दृष्टिकोण रखा।

Aligarh Muslim University Alumni Association Qatar Virtually Celebrated Sir Syed Day-2020

मुख्य अतिथि श्री अब्दुल हमीद, आई.पी.एस. ने कहा कि शताब्दी वृक्षारोपण अभियान की यह योजना निश्चित रूप से सभी छात्रों और आम लोगों के बीच अवश्य उत्साह पैदा करेगी। इस अवसर पर वी.एम. हाल प्रशासन ने अपने प्रतिष्ठित पूर्व छात्रों प्रो0 अदीब आलम खान, प्रो0 मो0 मोहसिन खान, प्रो0 एम. अतहर अंसारी, प्रो0 मुजीब अहमद अंसारी के द्वारा वृक्षारोपण करवाया गया। उद्घाटन समारोह में डी.एस.डब्ल्यू., प्रो0 मुजाहिद बेग, प्रोक्टर, प्रो0 वसीम अली, एम.आई.सी. लैंड एंड गार्डन, प्रो0 जकी अनवर सिद्दीकी, स्वास्थ्य अधिकारी, डा0 अली जाफर आब्दी ने भी उद्घाटन समारोह में सागौन के पेड़ लगाए। सीनियर हाल श्री वजाहत खान ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर वी.एम. हाल के सभी वार्डन डा0 मासूम रजा, डा0 हसीब अतहर, डा0 मेराजुद्दीन फरीदी, डा0 नौशाद वहीद अंसारी, डा0 मुजीब, डा0 असलम खान, श्री कामरान और श्री आदिल जिया और कार्यालय के अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com