WPC की टीम ने पति पर मारपीट एवं घरेलू हिंसा करने शिकायत का किया निस्तारण

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: डीएम श्री चंद्र भूषण सिंह के निर्देशन में डब्ल्यूपीसी में महिलाओं से संबंधित समस्याओं की सुनवाई रोजाना हो रही है।डब्ल्यूपीसी की इंचार्ज श्रीमती स्मृति गौतम के नेतृत्व में टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए मदद दिलाई जा रही है और समस्याओं को सुलझाया जा रहा है। डब्ल्यूपीसी में आज आई दो शिकायतें जिनमें से एक समस्या का निस्तारण किया एवं दूसरी शिकायत पर प्रार्थिया को सलाह देकर अग्रिम कार्यवाही के लिए भेजा गया। पहला मामला था जवां थाना क्षेत्र का था जहां महिला द्वारा अपने पति पर मारपीट एवं घरेलू हिंसा करने का आरोप लगाया था इस प्रकरण में डब्ल्यूपीसी की टीम द्वारा प्रार्थिया एवं उसके पति को डब्ल्यूपीसी बुलाया गया और दोनों ही पक्षों को सुना गया अंत में स्वयं प्रार्थी द्वारा ही अपने पति के साथ रहने से इंकार कर दिया गया जिस पर दोनों पक्षों ने सहमति जताते हुए अलग होने का निर्णय लिया।

विश्व मात्स्यिकी दिवस के अवसर पर केवीके छेरत में हुआ भव्य कार्यक्रम

दूसरा मामला थाना बन्नादेवी क्षेत्र की एक महिला का था जिसमें प्रार्थी ने बताया उसका पति दिल्ली में रहता है एवं उसके साथ आए दिन मारपीट करता है जब महिला ने कहा कि वह अपने पति के साथ रहना ही नहीं चाहती है और पति से खर्चा चाहती है तब डब्ल्यूपीसी की टीम द्वारा महिला को इस प्रक्रिया के लिए न्यायालय चाराजोई करने की सलाह दी गई। इस मौके पर डब्ल्यूपीसी टीम से हितेश कुमारी व नीतू सारस्वत मौजूद रही।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like