मुँह पर मास्क और टेबल पर काजू-पिस्ता के बीच हुआ अतरौली में समाधान दिवस

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अतरौली/अलीगढ: जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में अतरौली तहसील के एनेक्सी भवन में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। दीपावली पर्व के तुरन्त बाद आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने सभी को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि अब सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूरी मुस्तैदी के साथ जन समस्याओ के निराकरण में लग जाएं। किसी भी पटल पर आईजीआरएस, मुख्यमंत्री संदर्भ, सम्पूर्ण समाधान दिवस, थाना समाधान दिवस एवं अन्य किसी भी माध्यम से प्राप्त हुई शिकायत निर्धारित समयावधि से अधिक लम्बित न रहे। उन्होंने अधिकारियों को सचेत करते हुए कहा कि किसी एक पटल पर भी शिकायत के लम्बित रहने से पूरी न्याय प्रक्रिया बाधित होती है और पीड़ित को न्याय मिलने में अनावश्यक विलम्ब होता है। भूमि एवं राजस्व के मामलों में जहां थोड़ी सी भी शक की गुंजाइश हो वहां राजस्व एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम मौका-मुआयना करने के बाद ही अपनी रिर्पोट फाइल करें।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ० अनुपम भास्कर ने कहा, ‘मौसमी फ्लू में हो सकता है कोरोना, सतर्क रहे’

सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम पनिहारा अब्दुल्लापुर के हीरालाल पुत्र कल्याण सिंह ने डीएम को अपना दुःखड़ा सुनाते हुए बताया कि लाॅकडाउन से पूर्व हरियाणा राज्य के थाना पलवल अल्फा कोटा कम्पनी में ठेकेदार विक्की के अण्डर में 20-25 मजदूरों के साथ काम किया, जिसकी मजदूरी लगभग 2 लाख रूपये अभी तक प्राप्त नहीं है, जबकि वह अपने साथ गये मजदूरों का भुगतान अपने पास से कर चुका है। भुगतान मांगने पर जान से मारने की धमकी दी जाती है, तत्क्रम में डीएम ने थानाध्यक्ष अतरौली को जांच कर समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिये। थाना अतरौली ग्राम ग्यासपुर के राजकुमार ने पुत्र गजराज सिंह ने अवगत कराया कि मानवता के आधार पर खाली प्लाट में रामगोपाल को पशु बांधने की अनुमति दी जिस पर अब उसने अवैध कब्जा कर लिया है और प्लाॅट खाली करने की मांग पर जान से मारने की धमकी देता है। इस पर डीएम ने थानाध्यक्ष अतरौली एवं लेखपाल की संयुक्त टीम बनाकर मामले का पटाक्षेप करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम रामपुर चंदियाना के बदन सिंह ने चकमार्ग पर मनरेगा से मिट््टी का कार्य कराने, ग्राम खेरना थाना बरला के रामवीर सिंह ने भूमि से अवैध कब्जा हटाने, ग्राम औरेनी दलपतपुर के शिवाजीराव यादव ने दबंगो से बाग की मेड़ तोड़ने आदि की शिकायतें दर्ज कराईं जिस पर डीएम ने पुलिस एवं राजस्व विभाग की संयुक्त टीम बनाकर मौका-मुआयना कर निस्तारण करने के निर्देश दिये।

आज के सम्पूर्ण समाधान दिवस में 24 शिकायतें पटल पर प्राप्त हुईं जिनमें से 04 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण करा दिया गया। प्राप्त शिकायतों में राजस्व विभाग की 12, पुलिस की 06 एवं 6 शिकायतें अन्य विभागों से सम्बन्धित रहीं। सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा, एसएसपी मुनिराज जी., डजिला विकास अधिकारी भरत कुमार मिश्र, एसडीएम अतरौली पंकज कुमार, सीओ अतरौली प्रशान्त कुमार सिंह, ने भी शिकायतों के निस्तारण में जिलाधिकारी का सहयोग किया। इस अवसर पर सीएमओ बीपीएस कल्याणी, डीपीआरओ पारूल सिसौदिया, जिला कृषी अधिकारी विनोद कुमार सिंह एवं जिला व तहसील स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com