AMU के शैक्षणिक उत्थान में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं, पूर्व छात्र: कुलपति

अलीगढ़ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज के पैथालोजी विभाग द्वारा अलीग्स एकाडमिक इंरिचमेंट प्रोग्राम (ए0ए0ई0पी0) तथा अलीगेरियन मेडीकल एल्यिमनाई एसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका के संयुक्त तत्वाधान में एफआरसीपैथ ट्रेनिंग एण्ड वर्कशाप के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि विदेशों में बसे पूर्व छात्र विश्वविद्यालय के शैक्षणिक उत्थान में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में ए0ए0ई0 कार्यक्रम विश्वविद्यालय के चार संकायों मेडीसन, इंजीनियरिंग, जीव विज्ञान व मैंनेजमेंट स्टडीज संकायों में आरंभ किया गया था जहॉ पूर्व छात्र संबंधित संकायों व विभागों में पी0जी0 व यू0जी0 छात्रों के अलावा शोधार्थियों को प्रशिक्षण दे रहे हैं और उनका मार्गदर्शन कर रहे हैं। प्रोफेसर मंसूर ने कहा कि ए0ए0ई0पी0 कार्यक्रम सफलतापूर्वक चल रहा है और इसके सकारात्मक परिणाम भी मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष 32 कार्यक्रम कामयाबी के साथ आयोजित किये गये। उन्होंने शिक्षकों एवं छात्रों से इस प्रकार के कार्यक्रमों का भरपूर लाभ उठाने का आग्रह किया। कुलपति ने रिसोर्स पर्सन्स अमेरिका से पधारे पूर्व छात्रों प्रोफेसर अशरफ खान और लंदन के डा0 सैयद हसन रिज़वी के सहयोग के लिये उनका आभार जताते हुए कहा कि इनके विमर्श से निश्चित रूप से प्रतिभागियों को लाभ पहुॅचेगा।मेडीकल संकाय के डीन एवम जे0एन0 मेडीकल कालिज प्रचार्य प्रोफेसर एस0 सी0 शर्मा ने कहा कि कार्यशाला में प्रशिक्षण प्राप्त कर पैथालोजी के छात्र फैलोशिप ऑफ रॉयल कालिज हासिल कर विश्व के पैथलोजिस्टस से स्पर्धा करेंगे।
कार्यशाला की आयोजन अध्यक्ष एवं पैथालोजी विभाग की अध्यक्ष प्रोफेसर किरन आलम ने कहा कि इस कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य एफआरसीपैथ परीक्षा में शामिल होने वाले पैथालोजिस्टस को प्रशिक्षण उपलब्ध कराना है। कार्यक्रम को अमेरिका के मैसाच्यूसेट्स विश्वविद्यालय मेडीकल स्कूल के प्रोफेसर अशरफ खान व लंदन के हैल्थ एन0एच0एस ट्रस्ट के डाक्टर सैयद हसन रिज़वी ने भी संबोधित किया। उपस्थितजनों का आभार आयोजन सचिव प्रोफेसर महबूब हसन ने जताया। सचांलन डा0 बुशरा सिद्दीकी ने किया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *