प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के लिए हुयी रंग भरो प्रतियोगिता

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: हिन्दू इंटर कॉलेज अलीगढ़ में भारत सरकार आयुष मंत्रालय के दिशा निर्देशन में इंटरनेशनल नेचुरोपैथी ऑर्गनाइजेशन नई दिल्ली के तत्वाधान में प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति को बढ़ावा देने के लिए 68 विद्यार्थियों ने रंग भरो प्रतियोगिता में भाग लिया। प्रधानाचार्या डॉ दिनेश कुमार शर्मा जी ने बच्चों को महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती व गाँधी जी के जीवन में प्राकृतिक चिकित्सा का महत्व बताया।

जिला कोऑर्डिनेटर विकास उपाध्याय जी ने सभी विद्यार्थियों को गायत्री मंत्र व महामृत्युंजय मंत्र के लाभ के साथ योग, आसन व प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति से कैसे लाभ लिया जा सकता है। हिन्दू इंटर कालेज के विज्ञान अध्यापक राम प्रताप सिंह ने विद्यार्थियों को स्वस्थ जीवन शैली तथा सूर्यनमस्कार के बारे में विस्त्रत जानकारी दी और कहा कि विश्व में हर एक की आवश्यकता के लिए पर्याप्त सब है लेकिन हर एक की लालसा के लिए कुछ भी नही हैं।

आज के कार्यक्रम का संयोजन एवं संचालन राम प्रताप सिंह ने किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री गोपाल शुक्ला, श्री देवेंद्र सिंह, श्री राजेश कुमार, श्री अर्जुन देव, श्री श्रीनिवास, श्री सुकेश विशेष योगदान रहा।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com