श्री रामजन्मभूमि मन्दिर के ऐतिहासिक गौरवपूर्ण शिलान्यास के मौक़े पर अलीगढ़ मे भी होगा भव्य उत्सव

चंचल वर्मा, अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर शिलान्यास के पावन अवसर पर पूरे देश सहित विश्व भर के सनातन धर्म प्रेमीयों में एक विशेष प्रकार का गौरव व उल्लासपूर्ण वातावरण बना है। संपूर्ण भारत वर्ष में इस दिन को महापर्व के रूप में मनाने की योजना बनाईं जा रही है। अलीगढ़ में भी विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल शिलान्यास के पुनीत दिन को महापर्व के रूप में मनाएग, इस हेतु पिछले कई दिनों से भव्य रुप से तैयारियां चल रही हैं।

इस अवसर पर एक विज्ञप्ति के माध्यम से विश्व हिन्दू परिषद के महानगर कार्यकारी अध्यक्ष शेखर शर्मा ने बताया कि लगभग 493 वर्ष से चल रहे श्री राम मंदिर आंदोलन में अलीगढ़ की विशेष भूमिका रही है। इस आंदोलन को संपूर्ण भारतवर्ष में ले जाने वाले हिन्दू हृदय सम्राट श्रद्धेय अशोक सिंघल जी का जन्म अलीगढ़ के गांव बिजौली में हुआ था साथ ही उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू कल्याण सिंह जी ने राम मंदिर आंदोलन के लिए अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी तक का बलिदान कर दिया था। स्मरणीय रहे कि 6 दिसम्बर 1992 को जब बाबरी ढांचे को रामभक्तों ने विध्वंस किया था तब श्री कल्याणसिंह प्रदेश के मुख्यमंत्री थे।

उन्होंने आगे बताया कि राम मंदिर आंदोलन में अलीगढ़ के इकलौते शहीद भगवान सिंह जी के योगदान को भी वर्षों वर्ष याद रखा जाएगा इसके साथ ही अलीगढ़ से हजारों कार सेवकों को जेल मे भी डाला गया। यही सब कारण राम मंदिर आंदोलन में अलीगढ़ की प्रमुख भूमिका को दर्शाते हैं। उन्होंने बताया कि श्री रामजन्मभूमि आंदोलन के दौरान अलीगढ़ बजरंगदल की सक्रियता व कार्यक्रमों की चर्चा सम्पूर्ण भारतवर्ष में थी ।

खबर का असर#Aligarh:ज्वैलर्स से घूस लेने वाले डॉयल 112, PRV 0746 के चार पुलिसकर्मी लाइन हाज़िर

 

श्रीरामजन्मभूमि मंदिर शिलान्यास के अवसर पर अलीगढ़ महानगर में होने वाले कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए बजरंगदल महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहा कि 5 अगस्त 2020 बुद्धवार को भूमि पूजन सनातन प्रेमियों के लिए ऐतिहासिक गौरवपूर्ण दिन है, संगठन द्वारा इस दिन विषेष कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए सभी बंधुओं से मास्क लगाकर आने का आग्रह किया जा रहा है । प्रातः 8 बजे 11 स्थानों पर यज्ञ-उत्सव, के साथ-साथ सभी के घरों की छत पर भगवा ध्वज लगाए जाने का कार्यक्रम है , शाम 5:30 बजे आसमान में भगवा बैलून आहुति संगठन के सहयोग से छोड़े जाएंगे, साथ ही विश्व हिन्दू परिषद कार्यालय पर शाम 7 बजे 1100 दीपको से दीपसज्जा भी की जाएगी।
उन्होंने आव्हान किया कि अलीगढ़ जनपद में रहने वाले सभी परिवारों से 5 अगस्त भूमि पूजन को महापर्व के रूप में मनाते हुए अपने घरों पर कम से कम 5 दीपक जलाकर दीपावली मनायें । उन्होंने बताया कि महानगर की शांति व्यवस्था को देखते हुए बजरंगदल द्वारा आव्हान किया जा रहा है कि इस महापर्व को शांति व संयम के साथ मनाएँ किसी भी स्थिति में शासन द्वारा निर्धारित नियमों की अवहेलना ना करें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com