अकराबाद#कम उम्र में कारण राशन डीलर का चुनाव हुआ निरस्त

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अकराबाद। ब्लाक धनीपुर क्षेत्र के गांव सिहौर में राशन डीलर के चुनाव में कम उम्र के लोगों ने आवेदन किया। चुनाव हो जाने के बाद चुनाव निरस्त करने पर ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जीते आवेदक को राशन डीलर चुनने की मांग की है।

गांव सिहौर के पूर्व राशन डीलर करतार सिंह पर राशन वितरण नहीं करने का आरोप लगाने पर खाद्य आपूर्ति विभाग ने जांच कर राशन डीलर से कोटा निरस्त कर दिया जिसके लिए गांव में नए राशन डीलर चुनने हेतु गुरुवार को चुनाव किया गया जिसमें ब्लाक धनीपुर के एडीओ पंचायत तथा क्षेत्र पंचायत अधिकारी प्रमोद माहेश्वरी ने गांव में पहुंचकर राशन डीलरों के आवेदन मांगे जिसमें गांव के प्रमोद कुमार पुत्र मुन्नालाल विशाल पुत्र प्रकाश नितिन पुत्र मेघ सिंह ने राशन डीलर चुनाव में आवेदन किया। इसके बाद ब्लॉक के अधिकारियों ने राशन डीलर का चुनाव कराया जिसमें नितिन को 576 मत प्राप्त हुए तथा विशाल को 508 मत मिलिए वही प्रमोद को 107 मत में ही ग्रामीणों ने दिया। बताया जाता है कि चुनाव पूर्ण होने के बाद दूसरे नंबर पर रहे राशन डीलर ने उम्र को लेकर विरोध किया वही ब्लॉक के अधिकारियों ने तीनों आवेदकों से उम्र के प्रमाण पत्र मांगे जिसमें विशाल नितिन दोनों की उम्र राशन डीलर के चुनाव लड़ने योग्य नहीं है।

जिस पर ग्रामीणों ने विरोध करते हुए बताया कि राशन डीलर का तीन बार चुनाव हो चुका है जिसमें नितिन पक्ष के लोगों ने पिछली दो बार भी चुनाव जीत लिया है लेकिन कोई ना कोई विरोध हो जाने के कारण राशन डीलर नहीं बनाया जा रहा है इसी को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश प्राप्त हो गया और वह प्रदर्शन कर चुनाव में जीते राशन डीलर की मांग करने लगे। इस संबंध में प्रमोद माहेश्वरी क्षेत्र पंचायत अधिकारी का कहना है कि चुनाव से पूर्व सभी आज आवेदकों को 21 वर्ष की उम्र के आवेदक होने की जानकारी दे दी गई थी इसके बावजूद भी कम उम्र के आवेदकों ने राशन डीलर का चुनाव में आवेदन कर दिया जिसके लिए चुनाव को निरस्त किया है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज , ट्यूटर & WhatsAap Gruopके जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com