Aligarh#कोरोना महामारी की स्थिति में बेहतर रेस्पोन्स के संबंध में हुई बैठक

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त के निर्देशो के क्रम में जनपद में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन के लिए कलेक्ट्रेट नवीन सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (नगर/प्रशासन/वि0रा0) नगर आयुक्त, नगर मजिस्ट्रेट, उप श्रमायुक्त, पीडी डीआरडीए, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, के थानावार समस्त मजिस्ट्रेट,जीएम डीआईसी उपस्थिति रहे। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने अवगत कराया कि जनपद में कोविड-19 के 6 पाजिटिव मरीज मिले हैं, जिनमें से 2 मरीजों को जेएन मेडीकल काॅलिज में, 2 मरीज सीएचसी अतरौली में तथा 2 मरीज एल-2 अस्पताल पं0 दीनदयाल उपाध्याय सयुक्त चिकित्सालय में भर्ती किये गये है। निर्देश दिये कि सभी कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के प्राथमिक सम्पर्कियों को होम क्वारन्टीन कराते हुये लक्षणों के आधार पर सेम्पलिंग कराना सुनिश्चित करायें। साथ ही उस क्षेत्र को आवश्यकतानुसार सील करते हुये सेनेटाईजेशन का कार्य कराना सुनिश्चित करें।

अधिकारियों से तंग आकर अतरौली क्षेत्र के राशन डीलरो ने खुद के शोषण का वीडियो किया वायरल

डा0 राहुल कुलश्रेष्ठ, डीएमओ को निर्देश दिये गये कि अलीगढ शहर में घर-घर सर्वे के अन्तर्गत किन-किन जगहो पर सर्वे किया गया, जिसमें कितने लोगों को होम क्वारंटीन किया गया तथा कितने व्यक्तियों के सापेक्ष लक्षणों के आधार पर कोविड-19 की सेम्पलिंग कराई गयी एवं कितने लोगों की जाॅच रिपोर्ट नेगेटिव/पाॅजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त निर्देश दिये गये कि आईएमए एवं अन्य चिकित्सकों से सूची प्राप्त कर प्रथम चरण मे अलीगढ़ के बडे निजी अस्पताल/ आयुष्मान भारत योजना में नामित अस्पतालों के स्टाफ यथा- नर्स एवं वार्डवाॅय की कोविड-19 की सेम्पलिंग करा ली जाये तथा द्वितीय चरण में शेष अस्पतालों के स्टाफ की सेम्पलिंग करा ली जाये।

होम्योपैथिक दवा है कोरोना संक्रमण की रोकथाम में कारगर: डॉ.माहुर

मुख्य चिकित्साधिकारी ने अवगत कराया कि जेएन मैडीकल काॅलिज में अभी भी 577 सेम्पलों की जाॅच रिपोर्ट आना अवशेष है। निर्देश दिये कि प्रधानाचार्य जेएन मैडीकल काॅलिज से समन्वय स्थापित करते हुये अवषेश समस्त रिपोर्टो को मंगा लिया जाये। भट्टा एसोसिएशन के अध्यक्ष को अवगत कराया गया कि जनपद में सभी भट्टा स्वामियों के द्वारा उनके भट्टे पर कार्यरत मजदूरों की सूची उपलब्ध कराई जाये। उसके उपरान्त भट्टा स्वामियों के द्वारा निर्धारित धनराशि जमा करने के उपरान्त भट्टों पर कार्यरत श्रमिकों को गंतव्य स्थान पर पहुॅचाने हेतु सरकार द्वारा ट्रेन उपलब्ध करायी जायेगी। निर्देश दिये गये कि प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु डाटा की फीडिंग समय से पूर्व कराते हुये सत्यापन का कार्य करा लिया जाये। प्रवासी मजदूरों की सही सूची ही जनपद स्तर पर उपलब्ध कराई जाये। यदि सूची में कोई त्रुटि पाई जाती है तो सम्बन्धित उप जिलाधिकारी की जिम्मेदारी तय की जायेगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com