Breaking:’एवन’ की नमकीन का नमूना हुआ फेल, सेहत के लिए नुकसानदायक है एवन भेलपुरी

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: किस प्रकार आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ हो रहा है उसका उदाहरण आज आप सब जान पाएंगे। ब्रांड वैल्यू व प्रतिष्ठान के नाम पर जिस भरोसे के साथ आप खाने-पीने की वस्तुएं घर ले जाते हैं और घर पहुंचकर बड़े चाव से खाते हैं, वह सेहत के लिए खतरनाक ही नहीं जानलेवा भी हो सकती है. विगत दिनों जनपद अलीगढ़ की प्रतिष्ठित नमकीन कंपनी ‘एवन’ के पैकेज्ड भेलपुरी नमकीन में कॉकरोच निकलने की शिकायत जिला बचत अधिकारी डीके वर्मा के द्वारा डीएम चन्द्र भूषण सिंह से की गई थी, जिसका संज्ञान लेते हुए डीएम ने सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए थे. जिस पर एफडीए की टीम ने कॉकरोच निकले पैकेट को सील कर नमूना शिकायत के साथ जांच के लिए खाद्य विश्लेषक लेबोरेटरी लखनऊ को भेज दिया गया था।

लेबोरेटरी की जांच में वह नमूना फेल पाया गया है तथा लेबोरेटरी की जांच के अनुसार एवन कंपनी की नमकीन फेल, अनसेफ तथा स्वास्थ्य के लिए फिट नहीं है। जांच में यह भी कहा गया है कि एवन कंपनी की नमकीन असुरक्षित व मिथ्याछाप है। डीएम श्री सिंह ने बताया कि खाद्य पदार्थों के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी खाद्य पदार्थ का नमूना फेल, असुरक्षित व मिलावटी पाया जाता है. तो उस पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। एफडीए के अधिकारियों का कहना है कि एवन कंपनी की नमकीन का नमूना असुरक्षित पाया गया है, इस प्रकार के केस में जुर्माना ही नहीं सजा का प्रावधान भी होता है जिसका निर्णय सक्षम कोर्ट के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि संबंधित फर्म के पास रेफरल प्रोयगशाला में अपील करने का मौका होता है जिसका समय एक माह है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com