SBI ग्राहक सावधान# फर्जी ऑफर का झांसा देकर ग्राहकों को फंसा रहा है SBI कार्ड

अलीगढ मीडिया ब्यूरो,अलीगढ: देश की जानी मानी बैंक भारतीय स्टेट बैंक में अगर आपका खाता है तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. बैंक पर अपने ग्राहकों की निजी जानकारी का दुरुपयोग करने और लोगो को फर्जी ऑफर का लालच देकर अपने फायदे के लिए ग्राहकों को कर्ज का दर्द देने का आरोप लग रहे है है. मुख्यमत्री और आरबीआई को भेजी गयी एक शिकायत में एसबीआई के एक ग्राहक ने यह सनसनीखेज आरोप लगाए है.
अलीगढ के एक युवक ने जनसुनवाई पर मुख्यमंत्री योगी को भेजी शिकायत में लिखा है कि उनका एसबीआई बैंक की हरदुआगंज में बचत खाता है, इसी खाते के परिचालन पर ऑफर का झांसा देते हुए एसबीआई कार्ड विक्रय प्रतिनिधि ने उन्हें फ़ोन करके बैंक में बुलाया. वहां उन्हें गुमराह-बरगला कर, गलत एवं मिथ्या जानकारी के आधार पर झूठा ऑफर का लालच दिया और उनके नाम पर एसबीआई क्रेडिट कार्ड जारी करा दिया. कार्ड जारी करने के लिए काल करने वाले एसबीआई कार्ड विक्रय प्रतिनिधि राहुल ने उन्हें बताया कि महज ४९९ रुपये वार्षिक शुल्क पर उन्हें क्रेडिट कार्ड ऑफर किया जा रहा है, इस कार्ड से वह बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के कई सेवाओं का निशुल्क लाभ ले सकते है. लेकिन जब उनके क्रेडिड कार्ड का बिल आया तो उसमे तमाम अन्य शुल्क, और जीएसटी तक शामिल कर दिए गए. जिसकी लिखित शिकायत एसबीआई शाखा प्रवन्धक से की गयी लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की. एसबीआई कार्ड की हेल्पलाइन पर भी कई बार शिकायत दर्ज कराई गयी फिर भी कोई समाधान नहीं किया गया है. आरोप है कि उनके क्रेडिट कार्ड पर बेबजह की ब्याज भी लगाकर ज्यादा बकाया बताया जा रहा है. शिकायती पत्र में एसबीआई हरदुआगंज के प्रबंधक पर पूरे प्रकरण में शामिल होने, बिना खाता धारक की सहमति के एसबीआई कार्ड प्रतिनिधि को खाता विवरण और मोबाइल नम्बर शेयर करने, अपने व्यावसायिक लाभ के लिए मिथ्या और गलत ऑफर का झांसा देकर कार्ड जारी करने वाले एसबीआई कार्ड प्रतिनिधि के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किये जाने की मांग की है. इस मामले पर एसबीआई के प्रतिनिधि से बात करने को कोशिश की गयी तो संपर्क नहीं हो सका.

देखिये, वीडियो… कैसे अपने जाल में झूठ बोलकर फांसते है एसबीआई कार्ड प्रतिनिधि…

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *