एसडीएम गभाना ने संचारी रोग नियंत्रण अभियान के अंतर्गत तीन गांवो में स्वच्छता अभियान का किया निरीक्षण

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़। डीएम अलीगढ़  चंद्रभूषण सिंह के निर्देश पर एसडीएम गभाना श्री प्रवीण यादव ने आज  शुक्रवार को संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत चलाए जा रहे सफाई अभियान की जांच हेतु ग्राम पनिहार,हुसैना और ख्यामई का स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिसमे ग्राम हुरसेना एवं के ख्यामई ग्राम प्रधान एवं ग्राम वासियों द्वारा बताया गया कि सफाई अभियान के तहत यहां पर कोई भी सफाई कर्मियों की टीम नहीं आई है ग्राम प्रधानों को कार्यक्रम की जानकारी भी नहीं थी उन्हें यह भी नहीं पता कि उनके ग्राम में किस तारीख को अभियान चलाया जाना है ग्राम पनिहार में आज टीम द्वारा सफाई अभियान किया गया।लोगों ने बताया कि 3 सफाई कर्मियों की टीम ने आकर यहां पर सफाई की थी अभियान के तहत उक्त तीनों ग्रामों में आज सफाई का कार्यक्रम था किंतु ग्राम ख्यामई और हुरसेना में ना तो आज नहीं पहले कोई टीम सफाई करने गई इस संबंध में खंड विकास अधिकारी चंडौस को को निर्देशित किया गया की सफाई अभियान की जानकारी प्रत्येक ग्राम प्रधान को दें।

जिससे कि यदि टीम नियत दिनांक ग्राम में नहीं पहुंचती है तो सहायक विकास अधिकारी पंचायत को सूचना दी जा सके खंड विकास अधिकारी को निर्देशित किया गया कि जिन ग्रामों में टीम नहीं पहुंची है वहां उन्हें अभियान चलाया जाए।तथा उन्होंने बीडीओ को निर्देश दिए कि सफाई कर्मियों की टीम ना पहुंचने पर संबंधित टीम के सदस्यों के विरुद्ध कार्यवाही की जाये।

 

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com