AMU#मुर्गा तले,तेल में सब्जी व पूड़ी पकाने वाले बखेड़े में हुयी अलग किचिन की मांग

अलीगढ मीडिया ब्यूरो, अलीगढ: एएमयू में जिस तेल में मुर्गा तला, उसी में सब्जी व पूड़ी पका देने से शुरू हुए बखेड़ा रविवार को भी गूंजा. रविवार को अलीगढ यूनिवर्सिटी कोर्ट की मीटिंग मे जाने से पहले अमुवि कोर्ट मेंबर आतिफ रशीद ने कुलपति को एक पत्र लिखकर AMU के हॉस्टल मे मांसाहार व शाकाहार एक साथ परोसे जाने का मामला उठाया. पत्र के जरिये उन्होंने जिस तेल में मुर्गा तला, उसी में सब्जी व पूड़ी पका देने के मसले को कुलपति के सामने उठाया. और उनसे अलग-अलग शाकाहारी और मांसाहारी रसोई बनाने की मांग का लेटर दिया. इससे गैर मुस्लिम छात्र भी परेशान न हो। उन्होंने कुलपति प्रो. तारिक मंसूर से इसकी लिखित में शिकायत की है।

…ये था मामला, तेल में पहले तला मुर्गा
एएमयू के एसएस नार्थ में यह घटनाक्रम 26 नवंबर की सुबह का है। इसी हॉल में रहने वाले छात्र गनेशी लाल (एमएड) के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे डाइनिंग हॉल के स्टाफ मनोज का फोन आया, जिसने बताया कि जो तेल मुझे पूड़ी तलने को दिया है, वह काला और खराब है। उसमें पूड़ी नहीं तल सकता। इस सूचना पर मेरे अलावा विनय गोविल व अन्य छात्र डाइनिंग हॉल पहुंच गए। वहां पूछताछ की तो पता चला कि एक दिन पहले इसी तेल में मुर्गा तला गया था। उसी तेल से सब्जी तैयार की गई। मना करने के बावजूद पूडिय़ों को उसी तेल में तला गया था।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *