जल्द मिलेगी ‘स्मार्ट सर्विलांस सिस्टम’ की सौगत, अलीगढ बनेगा सुरक्षित और स्मार्ट

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ: स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अन्तर्गत प्रथम चरण की बहुप्रतिक्षित योजना “आई ट्रिपल-सी“ का सपना जल्द सच होने जा रहा है। शुक्रवार को मण्डलायुक्त/चेयरमैन स्मार्ट सिटी अजय दीप सिंह के निर्देश पर नगर आयुक्त/सीईओ सत्य प्रकाश पटेल ने स्मार्ट सिटी कार्यालय में आई-ट्रिपल-सी(इन्टीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर) की अब तक की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में आई-ट्रिपल-सी के लिये उत्तरदायी कम्पनी स्ट्रबैक ए0जी0, आफकाॅन इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड और ए0बी0एम0नाॅलेज वेयर के प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने आई-ट्रिपल-सी की प्रगति से नगर आयुक्त/सीईओ को अवगत कराया।
नगर आयुक्त/सीईओ सत्य प्रकाश पटेल ने कहा कि आई-ट्रिपल-सी(इन्टीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर) के सम्बन्ध में बताया कि आने वाले दिनों मेें अलीगढ़ शहर की हर छोटी बड़ी घटना की निगरानी, टैªफिक, ग्रेवांस, जीआईएस, एकीकृत परिवहन व्यवस्था, सविलांस व्यवस्था हाई रैवुलेशन के कैमरों से लैंस हो जायेगी। प्रथम चरण में इन हाई रैवुलेशन कैमरों की स्थापना से अलीगढ़ में सुरक्षा और टैªफिक व्यवस्था में सुधार आ आयेगा उन्होनें बताया कि एक्सीडेंट, चोरी व टैªफिक नियमों को तोड़ कर भाग जाना अब आसान नहीं होगा इन कैमरों की मदद से गाड़ी के नम्बर, गांड़ी चलाने वाले के फोटो को “आई ट्रिपल-सी“ कंट्रोल रूम में स्पष्ट देखा जा सकेगा।
मण्डलायुक्त/चेयरमैन स्मार्ट सिटी अजय दीप सिंह ने कहा कि इस स्मार्ट परियोजना के पूर्ण हो जाने से निश्चित रूप से अलीगढ़ में सुरक्षा, टैªफिक व परिवहन व्यवस्था स्मार्ट हो जायेगी। ये हाई टैक कैमरें शहर पर 24 घटें नज़र रखेगें उन्होनें बताया दिसम्बर, 2019 तक “आई ट्रिपल-सी“ का प्रथम चरण पूरा हो जायेगा। उन्होनें कार्यदायी कम्पनी स्ट्रबैक ए0जी0, आॅफकाॅन इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड और ए0बी0एम0नाॅलेज वेयर को निर्देश दिये कि निर्धारित अवधि में सभी निर्धारित काम पूरे किये जाये।
बैठक में नगर आयुक्त/सीईओ सत्य प्रकाश पटेल, ओएसडी स्मार्ट सिटी मोहित मिश्रा, सह नोडल अजीत कुमार राय, गिरिश गुप्ता डीजीएम, स्ट्रबैक ए0जी0, आफकाॅन इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड और ए0बी0एम0नाॅलेज वेयर के सदस्य मौजूद रहें।

आहुति की पहल पर अलीगढ़ विकास प्राधिकरण ने किया सघन वृक्षारोपण

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com