Breaking: धर्मवती देवी महाविद्यालय हरदुआगंज में चार्ट लगाकर नकल, …वीडियो वायरल

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ: प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री के जिले अलीगढ में अभी तक हाईस्कूल इंटरमीडिएट की यूपी बोर्ड परीक्षाओ में ही नक़ल होती थी. लेकिन अब चार्ट लगाकर आगरा विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त जनपद के महाविद्यालय में हो रही है. हरदुआगंज थाना इलाके के श्रीमति धर्मवती देवी महाविद्यालय में चार्टों से खुल्लम खुल्ला नकल कराई जा रही है. पैसे कमाने के लिए चार्ट लगाकर नक़ल के जरिये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. 3 से ₹4000 के बीच में छात्रों से नकल के नाम पर अवैध वसूली हो रही है शिक्षा का गोरखधंधा कर रहे नकल माफियाओं का हौसला इतना बुलंद है. अगर कोई व्यक्ति इन नकलमाफ़ियाओं का विरोध करता है यो उसको जान से मरवाने की धमकियां दी जाती है, या सूटर बुलाकर जान से मारने का कार्य किया जाता है.
अलीगढ मीडिया को एक एक्सक्लूसिव वीडियो मिला है, जिसमे चार्ट लगाकर डिग्री कालेज में नकल हो रही है. छात्रनेता धर्मेन्द्र बजरंगी ने बताया कि सैकड़ों छात्रों की शिकायत आई जिनको हमने गम्भीरता से लिया और वही नकलमाफ़ियाओं के खिलाफ गुप्त ऑपरेशन छेड़ दिया जिसमें हमें अलीगढ़ के हरदुआगंज में सिथत धर्मवती देवी महाविद्यालय के अंदर चार्टों से नकल कराते हुए छात्रों के द्वारा वीडियो फ़ोटो प्राप्त हुए हैं. इस प्रकार छात्रों को इन नकल माफ़ियाओं ने नकल का गढ़ बना दिया है. शिक्षा के नाम पर नकल कराकर देश का भविष्य कहे जाने वाले छात्रों को अधंकार में डालने का कार्य किया जा रहा है शिक्षा का व्यापारीकरण बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा ऐसे कालेजों की मान्यता सरकार को रद्द कर देनी चाहिए. उन्होंने मांग की है कि आगरा विश्व विद्यालय कुलपति को छात्रों के भविष्य की चिंता करते हुए इस मामले को सज्ञान में लेकर तुरंत कार्यवाही करनी चाहिए. व इन कालेजों की दुबारा परीक्षा कराने का कार्य करें व ऐसे फर्जी कॉलेज नकलमाफ़ियाओं के खिलाफ स्वयं कार्यवाही करने का काम व कालेज की मान्यता खत्म करें.


उन्होंने साफ किया कि अभी जनपद के सैकंडो महाविद्यालय के साक्ष्य भी हम लोगों के पास छात्रों के सहयोग से प्राप्त हो रहे हैं जिसमे अतरौली क्षेत्र हाथरस क्षेत्र के कॉलेज भी हैं. जल्द ही ऐसे कॉलेज के नाम उनके कॉलेज के साक्ष्यों के साथ उजागर करेंगें शिक्षा का व्यापारीकरण छात्रों से शिक्षा के नाम पर नकल कराकर धंधा कर रहे कालेजों को किसी भी कीमत पर बर्दास्त नही किया जाएगा. डायरेक्टर सतीश यादव ने अलीगढ मीडिया को बताया कि हमारे यहाँ चार्ट लगाकर नक़ल नहीं हो रही है. पिछले पांच सालो से महाविद्यालय परीक्षाकेंद्र बनता रहा है. कभी कोई शिकायत या आरोप नहीं लगे है. परीक्षा के समय आगरा विश्व विद्यालय के पर्यवेक्षक भी निरीक्षण करते है ऐसे में चार्ट लगाकर नक़ल संभव ही नहीं है. कुछ लोग उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे है, उनके खिलाफ वह जल्द कानूनी कार्रवाई करेंगे.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *