मास्क, सेनेटाइजर एवं सोशल डिस्टेंसिंग को हथियार बनाकर संक्रमण से रहें दूर: DM Aligarh

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: सरकार का मानना है कि कोरोना संक्रमण की चैन को सामाजिक दूरी ओर मास्क के अनिवार्य प्रयोग से ही तोड़ा जा सकता है। इसका जीवंत उदाहरण कुशल प्रशासनिक क्षमता के धनी जनपद के जिलाधिकारी हैं। जिलाधिकारी कोरोना संकटकाल में शुरू से ही संक्रमण का मास्क एवं सेनेटाइजेशन के भरोसे डरकर नहीं डटकर मुकाबला कर रहे हैं। वह जहां एक ओर कोविड डेडीकेटेड चिकित्सालयों का नियमित भ्रमण एवं निरीक्षण कर रहे हैं वहीं आमजनमानस को संक्रमण के प्रति जागरूक करते हुए नियमित जनसुनवाई भी कर रहे हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में विभागीय अधिकारियों के साथ जनपद में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये नियमित समीक्षा बैठक भी कर रहे हैं। जनपद में कई प्रशासनिक एवं अन्य विभागीय अधिकारियों को कोरोना संक्रमण ने अपनी गिरफ्त में लिया है, इसके बावजूद जिलाधिकारी मास्क, सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनुपालन करते हुए अब तक सुरक्षित हैं।

लम्बे इंतजार के बाद तहसील कासगंज में हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस

डीएम चन्द्र भूषण सिंह का मानना है कि यदि घर से बाहर रहते हुए अनिवार्य रूप से पूरे वक्त मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर का प्रयोग किया जाए तो कोरोना संक्रमण व्यक्ति से कोसों दूर रहेगा। जिले में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। कोरोना संक्रमितों की चैन लम्बी होती जा रही है, आंकड़ों के अनुसार अब तक 6841 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में लगभग 1500 से ऊपर सक्रिय मरीज होम आइसोलेशन, एल-1 एवं एल-2 हास्पीटल में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। जिलाधिकारी का मानना है कि व्यक्ति की स्वयं की लापरवाही एवं जागरूकता की कमी से न तो चैन टूट पा रही है और न ही संक्रमण रूक रहा है। वैसे सरकार एवं जिला प्रशासन का इसमें कोई दोष नहीं है, सरकार द्वारा रेडियो, टेलीविजन, समाचार पत्र, पम्फलेट, होर्डिंग्स, पोस्टर, बैनर एवं लाउडस्पीकर के माध्यम से निरन्तर प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, परन्तु लोग हैं कि मानने और समझने को तैयार नहीं हैं। प्रदेश सरकार ने तो जनपद में कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से एलईडी वैन को भेजा है जो पूरे जनपद में घूम-घूम कर संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक कर रही है। डीएम ने लोगों से कहा है कि एलईडी वैन द्वारा दी गयी सलाह को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।
लगातार बढ़ते हुए संक्रमण के बीच जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर रूपी हथियारों का इस्तेमाल कर कोरोना संक्रमण से जंग लड़ते हुए अब तक मैदान में पूर्ण सुरक्षा के साथ कोरोना को मात दे रहे हैं। डीएम श्री सिंह जनपदवासियों को यही सलाह देते हैं कि वह भी मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर का प्रयोग कर कोरोना संक्रमण से अपने को सुरक्षित रख सकते हैं।
                                                                                                                    (….प्रस्तुति: सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, अलीगढ)

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com