स्पीड पोस्ट#लालडिग्गी परिसर में अधीक्षण अभियंता का दफ्तर नहीं मिला पोस्टमैन को, शिकायत

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अवैध धन कमाने की चाहत में अलीगढ़ में पोस्टमैन मूल अधिकारों का हनन कर रहे हैं. आरोप है कि वह आपकी गोपनीय पत्र को पहुंचने की बजाय बीच मे ही पढ़ लेते है और उसे जानबूझकर भेजे गए पते पर नहीं पहुंचाते है.  जी हाँ ये बिल्कुल सच है कि अलीगढ़ में अवैध रूप से धन कमाने की चाहत में मुख्य डाकघर अलीगढ़ में कार्यरत पोस्टमैन आपके मूल अधिकारों का हनन कर रहे हैं और यहां मुख्य डाकघर के 1 किलोमीटर के दायरे में आने वाले सरकारी पते भी इन पोस्टमैन को नही मिल रहे हैं तथा सरकारी कार्यालयों की भेजी जाने वाली स्पीड पोस्ट व रजिस्ट्री  को बीच मे फाड़कर उसको पढ़कर संबंधित विभाग को उसकी फोटोकॉपी मुहैय्या करा कर ये पोस्टमैन रजिस्टर्ड डांक पत्र को पिन लगाकर बन्द कर देते हैं और उस पर रिपॉर्ट लिख देते हैं कि काफी तलाश करने पर भी पता नही मिला ।

अकराबाद#नगला सरचाज में बीडीओ ने किया औचक निरीक्षण, मिली खामियां

ऐसी ही एक शिकायत की है राष्ट्रीय लोकदल नेता और पूर्व मेयर प्रत्याशी प्रतीक चौधरी एडवोकेट ने। प्रतीक चौधरी एडवोकेट ने वरिष्ठ डांक अधीक्षक मुख्य डाकघर अलीगढ़ को एक लिखित शिकायत की है जिसमे उन्होंने कहा है कि उन्होंने दिनांक 06 नंबम्बर 2019 को एक स्पीड पोस्ट अलीगढ़ कोर्ट डाकघर से अधीक्षण अभियंता लाल डिग्गी  अलीगढ़ को प्रेषित की। जब यह डाक पत्र संबंधित पोस्टमैन अरुण कुमार वीट संख्या 4 मुख्य डाकघर अलीगढ़ को मिला तो उन्होंने डाक पत्र को संबंधित को वितरित करने के बजाए बीच मे ही लिफाफा फाड़कर उसको पढ़कर उसकी फोटोकॉपी करवाकर  लिफाफे को पिन से बंद करके उस पर झूठी रिपॉर्ट लगाकर की काफी तलाश करने पर पता नही मिला प्रेषक को वापस कर दिया।

अमुवि छात्रों ने अगर डीएस कालेज तक आने का प्रयास किया तो अंजाम बुरा हो सकता है:दीपक आज़ाद

प्रतीक चौधरी का कहना है कि पोस्टमैन ने अवैध रूप से धन प्राप्त करने की नीयत से उनके पत्र को बीच में खोलकर उसको पढ़कर संविधान द्वारा प्रदत्त मेरे मूल अधिकार का हनन किया है। वरिष्ठ डाक अधीक्षक को दिए गए शिकायती पत्र में उन्होंने संबंधित पोस्टमैन के विरुद्ध जांच कराकर आवश्यक कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com