स्टूडैंट हैंडबुक तथा यूनिवर्सिटी जर्नल आफ डेंटल साइंसेज का हुया लोकार्पण

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविधालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने आज डा. जियाउद्दीन अहमद डेंटल कालिज में ओरल मैगजिलोफेशियल सर्जरी विभाग में माइनर ओटी, न्यू पीजी क्लीनिक व स्किल लैब, कंजरवेटिव डेंटिस्ट्री एण्ड इंडोडोन्टिक्स विभाग में क्लीनिकल रिसर्च यूनिट तथा डेंटल एजूकेशन यूनिट का उद्घाटन किया। इसके अलावा बीडीएस बेच 2019 के छात्रों के लिये तैयार की गई स्टूडैंट हैंडबुक तथा यूनिवर्सिटी जर्नल आफ डेंटल साइंसेज का लोकार्पण भी किया।
इस अवसर पर डेंटल कालिज में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग, केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के निर्देशन में चल रहे दीक्षारंभ कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक छात्रों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिये प्रतिबद्व है। उन्होंने कहा कि इन सुविधाओं के चलते ही छात्र उच्चस्तरीय प्रशिक्षण हासिल करते हैं। कुलपति ने सीएमएस एवं मेडीसन संकाय के डीन प्रोफेसर एससी शर्मा द्वारा स्नातक लैब व डेंटल कालिज में आधुनिक उपकरणों की खरीद के लिये दिये जाने वाले पाँच-पाँच लाख रूपये की राशि का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे डेंटल कालिज की मूलभूत सुविधाओं में और इजाफा होगा। प्रो. तारिक मंसूर ने डेंटल कालिज के विभिन्न विभागों में पीजी पाठ्क्रम आरंभ किये जाने व सीटों की बढ़ोत्तरी के लिए किये जा रहे प्रयासों के बारे में भी बताया।
डेंटल कालिज के प्रिंसिपल प्रोफेसर आरके तिवारी ने बताया कि क्लीनिकल स्किल लैब में स्नातक एवं स्नाकोत्तर छात्रों की क्लीनिकल कौशलता में और वृद्वि होगी। क्लीनिकल रिसर्च यूनिट में क्लीनिकल शोध कार्य मे मदद मिलेगी और डेंटल एजूकेशन यूनिट की स्थापना से शिक्षण कार्य में और अधिक गुणवत्ता पैदा होगी। दीक्षारंभ कार्यक्रम में भारतीय दंत चिकित्सा परिषद के एंटीरैगिंग कमेटी के कार्यकारी सदस्य डा. एसके कठारिया ने रैगिंग पर व्याख्यान दिया। कार्यक्रम का संचालन डाक्टर सायमा यूनुस खान ने किया। कार्यक्रम में मेडीसन संकाय के डीन एवं सीएमए प्रो. एससी शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक प्रो. हारिस एम खान ओरल एण्ड मैगजिलोफेशियल सर्जरी विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर एसएस अहमद, कंजरवेटिव डेंटिस्ट्री एण्ड इंडोडोन्टिक्स विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर अशोक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अध्यक्ष, शिक्षक व छात्र भी मौजूद रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com