साप्ताहिक मीटिंग में महज 2 ANM पहुंची, 12 रहीं अनुपस्थित, वेतन रोकने के आदेश

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: अलीगढ जनपद के टप्पल ब्लॉक में एएमएम की मनमानी से पूरा स्वास्थ्य महकमा परेशान है. यहाँ कभी टीकाकरण में भरी लापरवाही बरती जाती है तो कभी आयुष्मान योजना के लाभार्थियों को गोल्डन कार्ड बनबाने में. ब्लॉक में सस्थागत प्रसव करने बाद लाभार्थी को मिलाने वाली सरकारी मदद तो राम भरोसे ही है. न तो जिले का कोई अधिकारी टप्पल ब्लॉक की दुर्दशा को सुधारने को तैयार है और न ही जिम्मेदार हाकिम. आलम यह है कि प्रत्येक सप्ताह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर होने वाली बैठक में भी ज्यादातर स्वास्थ्यकर्मी गायब रहते है. ब्लॉक में अपेक्षित संख्या के सापेक्ष आधी संख्या में भी एएनएम की तैनाती नहीं है. जो 14 एएनएम है भी उनमे से ज्यादातर छुट्टी पर रहती है. जिससे टीकाकरण, संस्थागत प्रसव और गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है.

कोविड-19 के लक्षण दिखे तो तुरंत करें हेल्पलाइन पर फोन: डॉ अनुपम भास्कर

इसी को लेकर सोमवार को हुयी साप्ताहिक बैठक में महज २ एएनएम ही पहुंची. १४ में से १२ एएनएम के बैठक से गायब रहने पर एमओआईसी का पारा सातवे आसमान पर पहुंच गया. एमओआईसी डा० ब्रजेश कुमार ने बिना बताये मीटिंग से अनुपस्थित रहने वाली एएनएम को फोन पर ही जमकर फटकारा और उनके एक दिन का वेतन रोकने की संस्तुति मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी है. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टप्पल के एमओआईसी डा० ब्रजेश कुमार की और से जारी किये गए पत्र में जिन एएनएम के वेतन रोकने के आदेश किये गए है उनमे वीना शर्मा, मीनाक्षी सिंह, माया देवी, बबिता शर्मा, सलमा त्यागी, कल्पना, मंजुलता, सुमन, मीना और हेमलता का नाम शामिल है.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com