किंग सऊद यूनीवर्सिटी रियाद के प्रतिनिधि मण्डल ने किया AMU का दौरा

अलीगढ़ मीडिया न्यूज़ ब्यूरो,अलीगढ: सऊद अरब की किंग सऊद यूनीवर्सिटी रियाद के एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मण्डल ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का दौरा कर कुलपति प्रो. तारिक मंसूर से भेंट करने के साथ ही जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नालोजी, मौलाना आजाद लाइब्रेरी, खलीक अहमद निजामी कुरानिक अध्ययन केन्द्र, सर सैयद एकेडमी, मूसा डकरी म्यूजियम, मुईनउद्दीन अहमद आर्ट गैलरी, जेएन मेडीकल कॉलेज, स्ट्रेची हाल तथा यूनीवर्सिटी जामा मस्जिद आदि का भ्रमण किया।

प्रो. अब्दुल्लाह अल शाबान के नेतृत्व में सऊदी अरब अध्यापकों के चार सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल के सम्मान में कुलपति प्रो. तारिक मंसूर ने अपने आवास पर एक समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर प्रतिनिधि मण्डल ने अमुवि के एमटैक के 24 छात्रों तथा शोधार्थियों से होने वाली भेंट के सम्बन्ध में कुलपति को अवगत कराया। प्रतिनिधि मण्डल ने किंग सऊद यूनीवर्सिटी में शोध एवं नौकरी के अवसरों तथा सिविल इंजीनियरिंग समेत अन्य विषयों में शोध में सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की।

किंग सऊद यूनीवर्सिटी के प्रतिनिधि मण्डल ने अमुवि के सिविल इंजीनियरिंग विभाग में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया जहॉ प्रो. अनवर खुरशीद ने विदेशी प्रतिनिधि मण्डल का स्वागत करते हुए अमुवि के इतिहास तथा उसकी सेवाओं पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर इंजीनियरिंग एवं टैक्नालोजी संकाय के अधिष्ठाता प्रो. बीएच खॉन तथा जाकिर हुसैन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैक्नालोजी के प्रधानाचार्य प्रो. एमएम सुफियान बेग ने अमुवि के रैकिंग तथा इंजीनियरिंग कॉलेज के पाठयक्रमों से अवगत कराया।

सऊदी यूनीवर्सिटी के प्रतिनिधि मण्डल का यह दौरा प्रो. अनवर खुरशीद तथा अमुवि के पूर्व छात्र एवं किंग सऊद यूनीवर्सिटी के असिस्टेंट प्रो. डॉ. शमशाद आलम की संयुक्त पहल पर हुआ. सऊदी प्रतिनिधि मण्डल के सम्मान में एक रात्रि भोज का भी आयोजन किया गया जिसमें विश्वविद्यालय के सहकुलपति प्रो. एमएच बेग तथा कुलसचिव श्री अब्दुल हामिद (आईपीएस) सहित बड़ी संख्या में अध्यापकों ने भाग लिया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *