अग्रसेन इंटर कॉलेज हरदुआगंज में अवैध उगाही की बात सोशल मीडिया पर छायी

अलीगढ मीडिया न्यूज़, हरदुआगंज/अलीगढ: नगर की प्रमुख पहचान कहे जाने वाले अग्रसेन इण्टर कॉलेज में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। ये हम नहीं कह रहे, यहां का शिक्षक स्टाफ और इसमें पढ़ने वाले बच्चे ही चीख चीख कर कह रहा है। आरोप पीटीए व कम्प्यूटर क्लास के नाम पर लाखों रुपए की हेराफेरी का है। इसके साक्ष्य भी क्लास रूम से बाहर निकल गए है। खबर ये भी है कि हर साल रजिस्टर पर फीस वसूली का जो पर्चा लगाया जाता उसमें पीटीए व कम्प्यूटर के नाम पर 250+250 रुपये लिए जाते हैं। इस बार भी रजिस्टर पर पर्चा तो वही लगा बस उसमें पीटीए को पेन से लिख दिया गया। अब मामला कालेज से बहार आने पर शिक्षकों ने ये फीस वसूलने से हाथ खड़े कर दिए है, और उन्होंने रजिस्टर जमा कर हंगामा खड़ा कर दिया। वही दूसरी और कालेज प्रबंधन ने बात ज्यादा न बढ़े इसलिए शिक्षकों को शांत कराकर उगाही का दूसरा रास्ता निकाला गया है। हालाँकि कालेज की और से बसूली जा रही इस फीस की कोई रसीद तक छात्रों को नहीं दी जा रही है.
…सूत्रों के हवाले से अलीगढ मीडिया को जो खबर मिली है उसे भी जानिये
अवैध वसूली के ये साक्ष्य गुप्त तरीके से शहर के एक चर्चित सामाजिक कार्यकर्ता तक पहुंचे गए है । कॉलेज में इस बात की खबर मिलते ही हड़कंप तो मचा ही शिक्षक स्टाफ भी विरोध खड़ा देख उन्हें साधने के लिए जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति ने शिक्षकों के बीच इसे ब्लैकमेलिंग का तरीका तक कह दिया। यह बात उसे पता चलने पर बहुत नागवार गुजरी। अब रजिस्टर से लीक पर्चे व सरकार द्वारा निर्धारित मदों का मिलान कर अवलोकन किया जा रहा है। समीक्षा में कई शिक्षाविद जुटे हैं, लाखों की बताई जा रही हेराफेरी पर आईटीआई के तहत जानकारी भी मांगी जा रही हैं। फीस चार्ट पर उसी जिम्मेदार पद पर बैठे बड़बोले व्यक्ति के हस्ताक्षर हैं। जिसपर पर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी बताई जा रही है। हालाँकि मामले पर अग्रसेन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य एसडी रावत से बातचीत करने की कोशिश की गयी तो संपर्क नहीं हो सका.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com