बुनियादी सुविधाओं के लिए पर्याप्त बजट आवंटन सराहनीय पहल: भारद्वाज

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,आगरा: भारतीय जनता पार्टी के बृजक्षेत्र मीडिया संपर्क प्रमुख के के भारद्वाज ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार को जनकल्याणकारी और शानदार बजट पेश करने के लिए बधाई देते हुए कहा बजट में जहां उत्तर प्रदेश के सम्पूर्ण विकास की जमीन तैयार की गई है, वहीं युवाओं की आकांक्षाओं को उड़ान देने के लिए योजनाओं के पंख भी लगाए गए हैं। यह बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान युवाओं, महिलाओं, व्यापारियों, शहरों सहित समाज के सभी वर्गाें के विकास को समर्पित है इसके जरिए सशक्त, समृद्ध, सक्षम और सर्वविकसित उत्तर प्रदेश का संकल्प साकार होगा।
भारद्वाज ने कहा उत्तर प्रदेश सबसे अधिक युवाओं की आबादी वाला प्रदेश है। उसे मानव संसाधन में बदलकर प्रदेश और देश के विकास की दिशा को बदला जा सकता है। मुख्यमंत्री शिक्षुता, प्रोत्साहन योजना और युवा उद्यमिता विकास अभियान इसी की कड़ी है। इन योजनाओं से युवा प्रशिक्षण के दौरान आर्थिक मदद पा सकेगें वहीं स्वालम्बन की ओर भी बढेगें। नए विश्वविद्यालयों की स्थापना प्रदेश को शिक्षा का सिरमौर बनाने में मदद करेगा।

जिला मंत्री BJP बनने पर संजू बजाज का जोरदार स्वागत

उन्होंने कहा कि किसानों के हित के लिए राज्य सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता और मजबूती से दोहरायी है। बटाईदार से लेकर छोटे किसानों तक को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना से जोड़ना एक क्रान्तिकारी कदम है। इससे हर किसान और उसके परिजनों को बेहतर आर्थिक सुरक्षा मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि सामाजिक सरोकारो के प्रति वचनबद्धता दर्शाते हुए पेंशन योजनाओं, आवास, शौचालय, बिजली, सड़क जैसे बुनियादी सुविधाओं के लिए पर्याप्त बजट आवंटन भी सराहनीय पहल है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रदेश आत्मनिर्भर और मजबूत हो सके इसके लिए मेडिकल कालेजों की स्थापना, आयुष्मान और मुख्यमंत्री जनआरोग्य योजना के तहत बीमा कवर उठाने के लिए राज्य सरकार बधाई की पात्र है।

सांस्कृतिक संध्या#घुंगरू की खनक और सांस्कृतिक नृत्य पर झूमे दर्शक

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था का चेहरा बदला है। जनता में सुरक्षा का विश्वास बढा है। इसे और मजबूत करने के लिए और आधुनिक चुनौतियों से निपटने के लिए पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए फोरेंसिक लैब, फोरेंसिक विश्वविद्यालय जैसे शानदार कदम उठाए गए हैं।
आगरा में मेट्रो के लिए 286 करोड़ रुपये आवंटित कर सराहनीय कदम उठाया है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com