UP सरकार के 03 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर शासन की योजनाओं बताया

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ। प्रदेश के मा0 वित्त, चिकित्सा शिक्षा एवं प्राविधिक शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह द्वारा प्रदेश सरकार के 03 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर शासन की योजनाओं, नीतियों एवं उपलब्धियों पर अतरौली विधान सभा के अन्तर्गत अतरौली तहसील के एनेक्सी भवन सभागार में प्रेस वार्ता की गयी। मा0 मंत्री ने मीडिया प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री जी के कुशल निर्देशन में एक अनूठी पहल करते हुए पहली बार सरकार द्वारा विधान सभावार कराये गये कार्यों को आमजन के समक्ष आप लोगों के माध्यम से प्रस्तुत किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह प्रदेश सरकार की पारदर्शिता ही है जो आमजन को यह जानकारी मुहैया करा रही है कि किस मद से आपकी विधान सभा में कितने विकास एवं लाभार्थीपरक कार्य कराये गये हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की लाभार्थीपरक योजनाओं को पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से धरातल पर उतारने का कार्य हमारे मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा किया जा रहा है और यह हम सभी गौरव की बात है कि केन्द्र सरकार की लाभार्थीपरक योजनाओं से जरूरतमंद पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करने में उत्तर प्रदेश प्रथम स्थान पर है।

मा0 मंत्री ने इस अवसर पर ’’सुशासन के 03 वर्ष’’ विकास पुस्तिका का विमोचन कर मीडिया प्रतिनिधियों को समर्पित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ विकास के पथ पर अग्रसर है और बिना किसी भेदभाव के प्रत्येक जाति एवं समुदाय के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभान्वित करा रही है। उन्होंने कार्यक्रम में अभी हाल ही में प्राकृतिक आपदा- ओलावृष्टि एवं अतिवृष्टि से प्रभावित अतरौली विधान सभा के 05 किसान, परगना गंगीरी के ग्राम जिरौली के अभयराम, ग्राम हुसैनपुर शहजादपुर के वीरी सिंह, ग्राम अटा के जयवीर, एवं करन सिंह एवं ग्राम भोजपुर के तेजवीर सिंह को कुल 46,292 रूपये की आपदा राहत के स्वीकृति पत्र वितरित करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को एक सप्ताह में आपदा से प्रभावित अन्य कृषकों को राहत प्रदान करने के निर्देश दिये। मा0 मंत्री ने कार्यक्रम में कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिये मीडिया का आव्हान करते हुए कहा कि मा0 प्रधानमंत्री जी की पहल पर इस रविवार 22 मार्च को जनता कफ्र्यू की अपील आमजन से की गयी है। अतः आप सभी लोग प्रातः 07 बजे से रात्रि 09 तक सार्वजनिक एवं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, स्वच्छता एवं साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए आवश्यकतानुसार ही लोगों के सम्पर्क में आयें। हाथों को साबुन या सेनेटाइजर से कम से कम 20 सेकेण्ड तक साफ करें। उन्होंने उपस्थित जनों को सेनेटाइजर का भी वितरण किया और अपील की कि वह इसका उपयोग करें और स्वयं को तथा आपके सम्पर्क में आने वाले व्यक्तियों को सुरक्षित रखें।

प्रदेश सरकार के 03 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर जनपद के मा0 विधायकगण द्वारा भी अपनी सम्बन्धित विधानसभा में प्रेसवार्ता का आयोजन कर प्रदेश सरकार की नीतियों, योजनाओं एवं 03 वर्ष में कराये गये लाभार्थीपरक एवं विकासोन्मुख कार्यों को मीडिया के माध्यम से आमजन के समक्ष रखा गया। इसी क्रम में मा0 विधायक छर्रा ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह द्वारा विधान सभा छर्रा के अन्तर्गत विकास खण्ड कार्यालय अकराबाद में, मा0 विधायक खैर श्री अनूप प्रधान द्वारा विधान सभा खैर के अन्तर्गत तहसील सभागार खैर में, मा0 विधायक बरौली ठा0 दलवीर सिंह द्वारा विधान सभा बरौली के अन्तर्गत तहसील सभागार गभाना में एवं मा0 विधायक इगलास श्री राजकुमार सहयोगी द्वारा विधान सभा इगलास के अन्तर्गत तहसील सभागार इगलास में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में ब्लाॅक प्रमुख अतरौली केहर सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष पवन वर्मा, अन्य जनप्रतिनिधि सहित उप जिलाधिकारी अतरौली पंकज कुमार, तहसीलदार सुश्री ऊषा सिंह आदि उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com