24 से 26 जनवरी तक अलीगढ मेें उत्तर प्रदेश राज्य स्थापना दिवस मनाया जाएगा: डीएम

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: जिलाधिकारी चन्द्र भूषण सिंह ने कहा है कि 24 जनवरी से 26 जनवरी 2021 तक उत्तर प्रदेश राज्य की स्थापना दिवस के रूप में जनपद मुख्यालय पर उत्तर प्रदेश की विरासत, प्रदर्शनी, मंचीय प्रस्तुतियों सहित ओडीओपी के साथ स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों की प्रदर्शनी का आयोजन किया जायेंगा। सभी विभागों द्वारा शासकीय योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए स्टॉल्स का भी आयोजन किया जाएगा। यूपी दिवस मनाए जाने के सम्बंध में जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने श्री सिंह ने सोमवार को कलक्ट्रेट में आयोजित बैठक में जानकारी दी। उन्होंने जनपद के सभी विभागाध्यक्ष को निर्देश दिए है कि शासन द्वारा प्रस्तुत कार्ययोजना के अनुसार अपने विभाग से संबंधित कार्यक्रम, योजनाओं की कार्ययोजना तैयार करते हुए कार्य योजना की दो-दो प्रतियां जिला विकास कार्यालय में 20 जनवरी की सायं तक भिजवाना सुनिश्चित करें।

महिलाओं ने ट्रेक्टर चलाकर किया गणतंत्र दिवस की किसान परेड का रिहर्सल

उन्होंने कहा कि 24 से 26 जनवरी के बीच आयोजित कार्यक्रम की भव्यता बढाने के लिए उत्तर प्रदेश की विरासत, प्रदर्शनी, लोक व्यंजन, मंचीय प्रस्तुतियों के अनुसार कलाकारों को प्रोत्साहन पुरस्कार दिये जाने की कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों जैसे शिक्षा, साहित्य, संगीत, कला, खेलकूद, समाज सेवा, कृषि, उद्यम, महिला सशक्तिकरण, चिकित्सा, पर्यावरण, जल संरक्षण, कृषि, उद्यान, गौशाला संचालन, सामाजिक संस्थाओं, लघु उद्योग, हस्त निर्मित उत्पाद समेत कोरोना काल में कर्मचारियों अधिकारियों द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा। ओडीओपी के साथ स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों को भी प्रदर्शनी के रूप में लगाया जायेगा।

अंतरराष्ट्रीय ग्लोबल प्राइड एक्सीलेंस अवार्ड-2020 से सम्मानित हुए प्रो. असलम खान

मुख्य विकास अधिकारी अनुनय झा ने कहा कि आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के लिए सभी संबंधित विभाग 24 से 26 जनवरी के मध्य जिला मुख्यालय पर अपने विभाग से संबंधित योजनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए स्थापना दिवस मनाना सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि स्थापना दिवस को बड़े ही हर्षोउल्लास के साथ मनाया जाएगा। इस दौरान विभागीय स्टॉल्स के साथ ही स्वास्थ्य विभग्ग द्वारा स्वास्थ्य शिविर का भी आयोजन किया जाएगा। इस दौरान एडीएम राकेश कुमार मालपानी, विधान जायसवाल, डी पी पाल, सभी एस डी एम, बीडीओ एवं जनपदीय अधिकारगण उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com