विजन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूट ने बायोलॉजी के छात्रों दे दिया एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग में एडमिशन, हंगामा

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: विजन इंस्टीटूट ऑफ़ टेक्नेलॉजी में बायोलॉजी के छात्रों को नियम विरुद्ध तरीके से चार वर्षीय पाठ्यक्रम एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग के प्रवेश देकर पढ़ाई करने का मामला सामने आया है, आपको बताते चले कि वर्ष २०१६ से ही डा0 अब्दुल कलाम विश्व विद्यालय ने बायोलॉजी विषय के साथ इंटर मीडिएट करने वाले छात्रों को इस पाठ्यक्रम के लिए छात्र पात्रता श्रेणी से बहार रखा है. छात्रों का आरोप है विजन ग्रुप ऑफ़ इंस्ट्यूट ने मैथ विषय के करीब ७-८ छात्रों को छोड़कर बाकी सभी लगभग ४५ सीटों पर बायोलॉजी के छात्रों का एडमीशन दिया गया है. यह खुलासा तब हुआ जब कालेज से एक छात्र अपनी मूल अंक पत्र कालेज से प्राप्त की. विजन इंस्टीटूट ऑफ़ टेक्नेलॉजी ने छात्र को उसकी मूल मार्कसीट की जगह वह मार्कसीट दे दी जिसमे गणित की जगह बायोलॉजी लिखकर छात्र का एडमिशन किया गया था. विजन ग्रुप ऑफ़ एजूकेशन के इस फर्जीवाड़े की खबर जैसे ही दूसरे छात्रों को लगी तो उन्होंने गुरुवार को जमकर हंगामा किया.

छात्रों का कहना था कि उन्होंने बायोलॉजी के साथ इण्टरपास किया है जबकि विजन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीटूट की और से उन्हें विश्वविद्यालय को गणित विषय के साथ पास दिखाया है, जो बड़ी धोखाधड़ी है. हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रों को समझने की कोशिश की लेकिन हंगामा कर रहे छात्र अलीगढ में जिलाधिकारी के पास पहुंच गए. छात्रों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर छात्रों के साथ धोखाधड़ी करके एडमिशन देने वाले विजन ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like