सावधान#गंदगी मिलने पर खाली प्लॉटों को सार्वजनिक पार्क घोषित कर रहा है नगर निगम

अलीगढ मीडिया न्यूज़,अलीगढ़: नगरीय क्षेत्र में खाली प्लांट में गंदगी और कूड़े के कारण क्षेत्रीय नागरिकों को जहाॅ परेशानी होती वही अलीगढ़ को स्वच्छ और साफ सुधारा बनाने के नगर आयुक्त के प्रयासों में बाधा डाल रहें खाली प्लाट स्वार्मीयों के विरूद्ध नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने कड़ा रूख अपनाया है। नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल के निर्देश पर नगर निगम सभी पार्षद वार्डो में ऐसे खाली प्लांटों की सूची तैयार की जा रहा है जिसमें गंदगी और कूड़ा पड़ा है और बार-बार चेतावनी व नोटिस के बाद भी प्लांट स्वार्मी अपनी चारदीवारी नही कर रहा।
रविवार को साप्ताहिक अवकाश के दिन नगर आयुक्त के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराने के लिये सभी पार्षद वार्डो में तैनात नोडल अधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर सूची तैयार की वही “नगर आयुक्त कट्रोल रूम“ के वाट्सएप ग्रुप पर लेखराज नगर में खाली प्लांट में गंदगी और कूड़ा पड़ा होने की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये नगर आयुक्त का पारा चढ़ गया उन्होनें तत्काल अधिशासी अभियन्ता निर्माण, सहायक अभियन्ता निर्माण व अवर अभियन्ता निर्माण को मौके पर भेजकर तत्काल प्लांट स्वार्मी के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश। मौके पर क्षेत्रीय नागरिकों द्वारा प्लांट स्वार्मी का नाम नहीं बताया गया मौके पर पहुॅची नगर निगम की टीम ने सार्वजनिक पार्क बनाते हुये नगर निगम सम्पत्ति का बोर्ड लगा दिया। जनहित में अब उक्त प्लांट नगर निगम की सम्पत्ति होगा जिसमें पौधरोपण करते हुये इसे हरा भरा बनाया जायेगा।
नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने कहा ऐसे प्लांट स्वार्मी को एक सप्ताहा की मोहल्लत नगर निगम द्वारा दी जा रही है यदि निर्धारित अवधि में प्लांट की चार दीवारी नही होती है तो नगर निगम जनििहत में सार्वजनिक पार्क घोषित करते हुये नगर निगम सम्पत्ति बना लेगा इसका पूर्ण उत्तरदायित्व उक्त प्लांट स्वार्मी का होगा। नगर आयुक्त ने कहा ऐसे लोेग इन प्लांट स्वार्मी के विरूद्ध अभियान में मदद कर सकते है उनका नाम व पता गोपनीय रखा जायेगा। इस सम्बन्ध में नगर निगम कंट्रोल रूम दूरभाष संख्या 1800 2747047, 7500112224, 0571-2502111 पर कर सकते है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक, ट्यूटर के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *