जामिया उर्दू अलीगढ़ में विदेशी प्रतिनिधिमंडल का हुआ स्वागत

अलीगढ मीडिया न्यूज़, अलीगढ: एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल ने जामिया उर्दू अलीगढ़ का दौरा किया, जिसमें मोहम्मद चंगेज, बोस्निया के राजदूत और उत्तर मैसेडोनिया गणराज्य के उप राजदूत, हिजएक्सीलेन्सी निहात अमीन, बुर्किना फासो दूतावास के पार्षद, काली बिली डी0 हार्वे, सीरियाई राजदूत के एडवाईजर और वृंदा एकोगार्डन के निदेशक गौरव गुप्ता शामिल थे।
जामिया उर्दू अलीगढ़ के सम्मान में एक रिसेप्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें उन्हें जामिया उर्दू द्वारा सम्मानित किया गया। हिजएक्सीलेन्सी मोहम्मद चंगेज को ताहिर फारूकी पुरस्कार से सम्मानित किया गया, निहात अमिनी को जहीरुद्दीन अलवी पुरस्कार, काली बिली डी0 हार्वे को यूसुफ हुसैन पुरस्कार और गौरव गुप्ता को मसूद हुसैन पुरस्कार मिला। सीरया राजदूत के ना आने पर उनका जाकिर हुसैन पुरस्कार उनके सलाहकार जुलिन नसीर को मिला। इसके अलावा, जामिया उर्दू अलीगढ़ के सबसे प्रतिष्ठित ‘दक्तूर-ए-अदब‘ पुरस्कार सीरियाई राजदूत को भी दिया गया था, जिसे उनके सलाहकार ने लिया था।
जामिया उर्दू अलीगढ़ का कार्यक्रम कुरान के सस्वर पाठ के साथ शुरू हुआ, जिसके बाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया, प्रोग्राम का संचालन करते हुए जामिया उर्दू के वी0सी0 मूसाई ने जामिया उर्दू के प्रदर्शन पर प्रकाश डाला। जामिया उर्दू के रजिस्ट्रार शामून रजा नकवी ने उर्दू भाषा के कार्यक्रम और लाभों के बारे में बताया। जामिया उर्दू के ओ.एस.डी. फरहत अली खान ने उर्दू विश्वविद्यालय के वर्तमान विकास और प्रशासन के प्रयासों का संक्षेप में वर्णन करते हुए कहा कि कल और आज के बीच आसमान का अंतर है। जामिया उर्दू के नोबल एजुकेशन फाउंडेशन के निदेशक डॉ0 फहीद अली खान ने जामिया उर्दू के इतिहास का वर्णन करते हुए कहा कि जामिया उर्दू में दक्तूर-ए-अदब का प्रमाण पत्र इससे पहले इंदीरा गांधी, आई. के. गुजराल, मुफ्ती मोहम्मद सैयद, शीला गौतम और कई अन्य प्रतिष्ठित व्यक्तियों को दिया गया है।
सभी मेहमानों ने जामिया उर्दू के प्रयासों की सराहना करते हुए जामिया उर्दू की प्रशंसा की और जामिया उर्दू को भविष्य में मदद करने का वादा किया।कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया, विशेष रूप से एडवोकेट गुलजार अहमद, इरफान अली, डॉ। खलील चौधरी, जामिया उर्दू के नियंत्रक रिजवान अली खान, मुदस्सर खान, अफनान अली खान, जीहान अली खान, रहिल, नासिर, निसार, इरफान आदि उपस्थित थे।

 

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com