World Population Day: निकली गयी “एक सार्थक कल की शुरूआत परिवार नियोजन के साथ” रैली

अलीगढ मीडिया ब्यूरो, अलीगढ: जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर आज अपने आवास पर “एक सार्थक कल की शुरूआत परिवार नियोजन के साथ” थीम पर आधारित भव्य रैली का उद्घाटन करते हुए सारथी वाहन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि रैली के आयोजन का मुख्य उद्देश्य फैमिली प्लानिंग एवं जनसंख्या नियंत्रण के प्रति लोगों में जागरूकता लाकर जनसंख्या नियंत्रण किया जाना है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या वृद्धि को नियंत्रित करने के लिए आज से 25 जुलाई तक जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा चलाया जाएगा जिसके तहत जनसाधारण को सीमित परिवार रखने के प्रति जागरूक कर परिवार कल्याण कार्यक्रम को गति प्रदान की जाएगी।

रैली समापन के पश्चात मलखान सिंह जिला चिकित्सालय में आयोजित गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी एम एल अग्रवाल ने कहा कि जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े के दौरान एएनएम एवं आशाओं के माध्यम से हर दम्पत्ति से सम्पर्क स्थापित कर लोगों को जनसंख्या नियंत्रण से सम्बन्धित जानकारी प्रदान करते हुए इच्छुक व्यक्तियों को उनकी इच्छानुसार गर्भनिरोधक उपाय बताने के साथ-साथ महिला पुरूषों को नसबन्दी हेतु प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नसबन्दी हेतु सभी ब्लॉकों पर कैम्प आयोजित किए जाएंगे। जनसंख्या स्थिरता पखवाडे़ में अच्छे कार्य करने वाले कर्मियों को 26 जुलाई से 15 अगस्त के मध्य पुरस्कार समारोह का आयोजन कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, जिला मलेरिया अधिकारी, ए.एन.एम., आशा, समाज सेवी संस्थाओं के प्रतिनिधि, आमजन तथा विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया।

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *