अलीगढ़ के किसानों को चरण सिंह ने दुनिया में दिलाई थी नई पहचान: योगी

चंचल वर्मा, अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, इगलास/अलीगढ़। विधानसभा क्षेत्र इगलास में होने वाले उपचुनावों को लेकर योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को एक विशाल जनसभा को गोंडा में संबोधित किया गया साथ ही उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर कटाक्ष किया साथ ही कहा कि कांग्रेस द्वारा कश्मीर में 370 लगाया जाना वास्तव में बाबा साहब का अपमान था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा ने बाबा साहब के सपने को साकार करते हुए कश्मीर से नासिर्फ धारा 370 हटाई बल्कि विकास में उत्पन्न बाधा को भी दूर किया। योगी जी ने कहा कि अलीगढ़ के किसानों को चरण सिंह ने दुनिया में नई पहचान दिलाई थी।

उन्होंने कहा कि सपा, बसपा कांग्रेस के समय में रमाना चीनी मिल मंदी के कगार पर थी लेकिन इन दोनों राजनीति दलों ने इसका कभी विस्तार नहीं होने दिया और किसान परेशान रहा। मुख्यमंत्री के मुताबिक सरकार में रमांडा चीनी मिल किसानों को एक बार खुशहाली देगी और किसान आबाद होंगे।

योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ के ताला कारोबार की तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि यहां के ताला उद्योग को सपा,बसपा के कार्यकाल में ताला लग गया था जिसको भाजपा ने नया आयाम दिया।मुख्यमंत्री योगी जी ने कहा कि सरकार में 5 लाख रोजगार व युवाओं को भी सम्मान मिला है जबकि अलीगढ़ के मुस्लिम विश्वविद्यालय को जमीन महेंद्र प्रताप ने दी थी लेकिन उनका कहीं नाम भी नहीं है।उन्होंने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर योगी सरकार अब विश्व विद्यालय खोलेगी और सरकार ने तय किया है कि इसके लिए जमीन व पैसा सरकार देगी जिसका नाम राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर होगा।

अंत में योगी जी ने किसानों को फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य के प्रति आश्वस्त किया और कहा कि आलू उत्पादकों के लिए100 टन यूनिट का पाउडर बनाने की यूनिट यहां लग चुकी है।उन्होंने प्रत्याशी के बारे में कहा कि सहयोगी होना बहुत आवश्यक है जबकि यहां तीन सांसद और सभी विधायक मिलकर काम करेंगे और राज कुमार सहयोगी को ताकत देंगे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज , ट्यूटर & WhatsAap Gruopके जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com