मिशाल#कलतक थे बेरोजगार, अब 4 श्रमिकों को रोजगार दे रहे हैं धर्मेन्द्र कुमार

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: जनपद में मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना से लाभान्वित मुकुन्द विहार काॅलोनी निवासी धमेन्द्र पुत्र स्व. श्री मान सिंह ने बताया कि स्कूली शिक्षा ग्रहण करने के बाद वह पैसे के अभाव में अपना कोई रोजगार स्थापित नहीं कर पा रहे थे। समाचार पत्रों के माध्यम से योजना के बारे में जानकारी होने पर जनसेवा केन्द्र के माध्यम से आनलाइन आवेदन किया। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा औपचारिकताएं पूर्ण होने के उपरान्त विभाग एवं बैंक के माध्यम से 25 लाख रूपये का लोन मिला जिससे एम.एस. इण्टरलाॅकिंग ब्रिक्स बनाने के लिये उद्योग स्थापित किया। योजना से लाभान्वित होने के उपरान्त 4 श्रमिकों को रोजगार प्रदान करते हुए उनकी मदद से प्रतिदिन 4000 इण्टरलाॅकिंग ब्रिक्स तैयार करते हैं।

नवीन महिला शिल्प कला ग्रामोद्योग प्रशिक्षण फाउंडेशन में ठगी शिकार के सेकड़ो लोगों ने बयां की हकीकत

मार्च से अब तक लगभग 1.50 लाख ईंट भी बेच चुके हैं। वह प्रदेश सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी को धन्यवाद देते हैं कि उनके द्वारा संचालित योजना से लाभान्वित होने के उपरान्त अब उनके पास खुद का रोजगार ही नहीं बल्कि अन्य 4 को रोजगार देकर खुश हैं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like