यूविया बीमारी (आखों की बीमारी) पर एक सीएमई का हुआ आयोजन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के इंस्टीटयूट आफ आप्थलमोलोजी द्वारा यूविया बीमारी (आखों की बीमारी) पर एक सीएमई का आयोजन किया गया जिसमें पीजीआई चण्डीगढ़ के प्रोफेसर ऐमेरेटस और विश्व विख्यात आई सर्जन पदम श्री प्रोफेसर अमोद गुप्ता तथा डा. श्राफ आई हास्पिटल नई दिल्ली की डा. मनीषा अग्रवाल जो अमुवि की पूर्व छात्रा हैं ने रिसोर्स पर्सन के रूप में भाग लिया। दोनों विशेषज्ञों ने उक्त बीमारी की पहचान, उसकी रोकथाम तथा उपचार के नवीनत पद्वंतियों पर प्रकाश डाला।

इंस्टीटयूट आफ आप्थलमोलोजी के पूर्व निदेशक प्रोफेसर ओपी आहूजा ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया। उन्होंने जटिल केस में सर्जिकल मैनेजमेंट के तरीकों पर प्रकाश डाला। उन्होंने जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज के साथ अपने मजबूत संबंधों का उल्लेख करते हुए बताया कि आप्थलमोलोजी को कैसे उन्होंने एक पेशे के रूप में अपनाया। फैकल्टी आफ मेडीसन के कार्यवाहक डीन प्रो. राकेश भार्गव ने अतिथियों का स्वागत किया। जेएन मेडीकल कालिज के प्रिन्सिपल एवं सीएमएस प्रोफेसर शाहिद सिद्दीकी ने सीएमई को छात्रों के लिये बहुत लाभकारी बताया।

आर्गेनाइजिंग अध्यक्ष तथा इंस्टीटयूट के निदेशक प्रो. मोहम्मद अशरफ ने सीएमई के वैज्ञानिक सत्र के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। आर्गेनाइजिंग सचिव डा. शेख मोहम्मद जाकिर ने धन्यवाद ज्ञापित किया। डा. शहलीन अहमद खान ने कार्यक्रम का संचालन किया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com