अलीगढ में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की अधिसूचना की जारी, महिला होगी जिलापंचायत अध्यक्ष

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 को संपन्न कराने के लिए सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत एवं सदस्य क्षेत्र पंचायत के नामांकन की प्रक्रिया जनपद के सभी संबंधित विकास खंड मुख्यालय पर संपन्न कराई जाएगी। नामांकन प्रक्रिया के संबंध में जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट चंद्र भूषण सिंह ने बताया है कि नामांकन प्रक्रिया को सुचारू शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से पूर्ण कराने के लिए मजिस्ट्रेट एवं प्रभारी अधिकारियों की तैनाती की गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने त्रिस्तरीय सामान्य निर्वाचन 2021 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए विकासखंड जवां, अकराबाद, धनीपुर, बिजौली, गंगीरी एवं अतरौली के लिए प्रभारी अधिकारी अपर जिलाधिकारी प्रशासन को बनाया है। इसी प्रकार से विकासखंड लोधा, खैर, टप्पल, इगलास, गोंडा और चंडौस के लिए अपर जिलाधिकारी न्याय को प्रभारी अधिकारी नामित किया गया है।

त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए एडीएम वित्त द्वारा अवगत कराया गया है कि विकासखंड जवां के लिए तहसीलदार गभाना, अकराबाद के लिए तहसीलदार कोल, धनीपुर के लिए अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम, बिजौली के लिए तहसीलदार अतरौली, गंगीरी के लिए संदीप केला डिप्टी कलेक्टर, अतरौली के लिए उपजिलाधिकारी अतरौली, लोधा के लिए उषा सिंह तहसीलदार न्यायिक, खैर के लिए उपजिलाधिकारी खैर, टप्पल के लिए तहसीलदार खैर, गोंडा के लिए उपजिलाधिकारी इगलास और चंडौस के लिए एसडीएम गभाना को मजिस्ट्रेट नामित किया गया है।

वृंदावन कुंभ में सीता के रूप में अर्चना फौजदार‌ की शानदार प्रस्तुति ने बढ़ाया अलीगढ़ का मान

 

उन्होंने बताया है कि नियुक्त मजिस्ट्रेट नामांकन प्रक्रिया से नामांकन पत्रों की जांच, नाम वापसी व प्रतीक चिन्ह आवंटन की अवधि में संपन्न होने वाले सभी कार्यों को प्रभारी अधिकारी के पर्यवेक्षण में गहनता से पर्यवेक्षण करेंगे, परंतु निर्वाचन अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी के दायित्वों में हस्तक्षेप न करते हुए प्रकाश में आई अनियमितताओं व कमियों को जिला निर्वाचन अधिकारी के संज्ञान में लाएंगे और विकासखंड स्तर पर प्रशासनिक व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे। इसके साथ ही विकासखंड मुख्यालय पर उपस्थित रहकर शांति व्यवस्था के लिए भी उत्तरदायी होंगे।

…जनपद में चतुर्थ चरण में मतदान 

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला मजिस्ट्रेट चंद्र भूषण सिंह द्वारा जनपद के समस्त ग्राम पंचायतों के प्रधानों और उनके सदस्यों एवं समस्त क्षेत्र पंचायत के सदस्यों और जिला पंचायतों के सदस्यों के सामान्य निर्वाचन निर्वाचन के लिए अधिसूचना जारी की है। उन्होंने उन्होंने बताया है कि जनपद में चतुर्थ चरण में मतदान कराया जाएगा। नामांकन प्रक्रिया 17 अप्रैल व 18 अप्रैल प्रातः 8ः00 बजे से अपराहन 5ः00 बजे तक पूर्ण की होगी। नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 19 अप्रैल से 20 अप्रैल प्रातः 8ः00 से कार्य समाप्ति तक होगी। उम्मीदवार 21 अप्रैल को प्रातः 8ः00 बजे से अपराहन 3ः00 बजे तक नाम वापस ले सकेंगे। प्रतीक चिन्ह आवंटन 21 अप्रैल को किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतदान 29 अप्रैल गुरुवार को प्रातः 7ः00 बजे से सायं 6ः00 बजे तक और मतगणना 2 मई को 8ः00 बजे से प्रारंभ होकर कार्य समाप्ति तक होगी।

4 साल बेमिसाल कार्यक्रम के अंतर्गत किया 15 श्रमिकों का पंजीयन

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया है कि नाम निर्देशन प्राप्त करने से लेकर प्रतीक चिन्ह आवंटन तक की कार्रवाई संबंधित विकास खंड पर पूर्ण की जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि सदस्य जिला पंचायत वार्ड संख्या 1 से 12 के लिए न्यायालय अपर जिला मजिस्ट्रेट नगर, वार्ड संख्या 13 से वार्ड संख्या 23 के लिए न्यायालय नगर मजिस्ट्रेट, वार्ड संख्या 24 से वार्ड संख्या 35 तक न्यायालय अपर जिलाधिकारी प्रशासन और वार्ड संख्या 36 से वार्ड संख्या 47 तक न्यायालय अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व पर निर्वाचन क्षेत्र एवं नामनिर्देशन लिए जाने से लेकर प्रतीक चिन्ह आवंटन की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!