78वीं बोर्ड बैठक सम्पन्न, प्राधिकरण को जल्द ही मिलेगा नया दफ्तर, मण्डलायुक्त ने 10 दिन में मांगी रिपोर्ट

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: मण्डलायुक्त गौरव दयाल की अध्यक्षता में कमिश्नरी सभागार में अलीगढ़ विकास प्राधिकरण बोर्ड की 78 वीं बैठक का आयोजन किया गया। मण्डलायुक्त ने कहा कि अलीगढ़ विकास प्राधिकरण द्वारा कार्यप्रणाली में सुधार करते हुए अलीगढ़ के संगठनात्मक एवं संरचनात्मक विकास और जन आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए आधारभूत नागरिक अवस्थापना सुविधाएं विकसित किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने अध्यक्ष विकास प्राधिकरण को नवीन औद्योगिक इकाईयों की स्थापना, आयात एवं निर्यात की दृष्टि से विकासात्मक एवं जनकल्याणकारी परियोजनाएं प्रारम्भ करते हुए शहर को एक सुव्यवस्थित एवं सुनियोजित ढ़ंग से विकसित करने के लिए कार्ययोजना तैयार कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

मण्डलायुक्त ने प्राधिकरण की 78 वीं बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि वर्तमान में यह बेहद आवश्यक है कि प्राधिकरण की आय को बढ़ाने के लिए हर सम्भव प्रयास किए जाएं। इसके लिए उन्होंने प्रवर्तन कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मण्डल का जनपद है और स्मार्ट सिटी योजना में भी चयनित है, ऐसे में प्राधिकरण को बेहतर ढ़ंग से कार्य करने के लिए सुनियोजित ढ़ंग से कार्ययोजना तैयार करनी होगी। बोर्ड बैठक में चर्चा के दौरान उन्होंने पाया कि प्राधिकरण के पास कार्य करने के लिए कोई अच्छा भवन नहीं है। उन्होंने इस सम्बन्ध में 10 दिन में कमेटी को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश देते हुए कहा कि नये भवन के निर्माण एवं पुराने कार्यालय के सदुपयोग के सम्बन्ध में भी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि अच्छे भवन एवं वातावरण से कार्य पर जहां सकारात्मक प्रभाव पड़ता है, वहीं विभागीय कार्यों को भी गति प्राप्त होती है।

अमुवि के जेएन मेडिकल कालिज में हुआ 300 मरीजों की सफल ओपन हार्ट सर्जरी

उन्होंने प्राधिकरण को धरातल पर वास्तविक, प्रभावी एवं ठोस कार्यवाही करते हुए कड़े एवं प्रभावी कदम उठाने के निर्देश दिये। प्राधिकरण की यह जिम्मेदारी है कि नई-नई काॅलोनियों को विकसित करें और आवासित काॅलोनियों में बेहतर बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण के विभिन्न न्यायालयों में चल रहे वादो के निस्तारण के लिए प्रभावी पैरवी की जाए। उन्होंने कहा कि शहर में सुनियोजित विकास होने से नगर की खूबसूरती बढ़ती जिससे आमजनमानस के स्वास्थ्य पर अनुकूल प्रभाव पड़ता है। बैठक में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 12 कार्मिकों को आवश्यकतानुसार नियुक्त करने की स्वीकृति प्रदान की। प्राधिकरण की संचालित आवासीय योजनाओं के अन्तर्गत आवासीय भूमि दरों एवं भवनों के मूल्य निर्धारण के सम्बन्ध में बोर्ड के सभी सदस्यों द्वारा निर्णय लिया गया कि स्वीकृत भूमि की आवासीय दरों को यथावत रखा जाए।

बैठक में उपाध्यक्ष अलीगढ़ विकास प्राधिकरण प्रेम रंजन, एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी, सहायक अभियंता डी.एस. भदौरिया, बोर्ड के सदस्य नामित सदस्य, वरिष्ठ कोषाधिकारी महिमा चन्द सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!