अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शताब्दी एलुमनी छात्रों की बैठक 10 अप्रैल को

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एलुमनी छात्रों की मीटिंग (एलुमनी मेट -2021) आगामी 10 अप्रैल को ऑनलाइन आयोजित की जाएगी जिसमें देश-विदेश के पूर्व छात्र और छात्रायें भाग लेंगी। इस अवसर पर ग्लोबल एलुमनी डायरेक्टरी भी लान्च की जाएगी। लघु फिल्म ”नास्टेल्जिया” की स्क्रीनिंग भी होगी। इस फिल्म में, मीर अख्तर हुसैन ने युनिवर्सिटी तराने को संगीत के रूप में प्रस्तुत किया है।

एएमयू एलुमनी अफेयर्स कमेटी के अध्यक्ष प्रोफेसर एमएम सुफियान बेग ने बताया है कि पूर्व छात्रों के इस सम्मेलन में डा० हसन कामिल (कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, सांताक्रूज में बोर्ड के अध्यक्ष) को मुख्य अतिथ के रूप में आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि जबकि मानद अतिथि के रूप में प्रोफेसर नजमा अख्तर (कुलपति, जामिया मिलिया इस्लामिया, नई दिल्ली), तारिक चैहान (समूह मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ईएफएस सर्विसेज यूएई), महबूब-उल-हक (चांसलर, विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मेघालय) तथा नूरुल हसन आईपीएस (पुलिस उपायुक्त, नागपुर) कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। प्रोफेसर बेग ने कहा कि यह पूर्व छात्र मिलन इस मायने में विशेष महत्व रखता है कि यह विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष में आयोजित किया जा रहा है। पूर्व छात्रों के इस कार्यक्रम में वेब लिंक पर पंजीकृत किया जा सकता है

नामांकन संबंधित तैयारी नामांकन से 4 दिन पूर्व ही करना सुनिश्चित करें: एडीएम वित्त

…अमुवि पूर्व छात्र डा0 शिवम शर्मा, एनसीआर के नए सीपीआरओ नियुक्त
डा० शिवम शर्मा एनसीआर के नए सीपीआरओ नियुक्त किये गये हैं। वह भारतीय रेल यातायात सेवा (आईआरटीएस) के अधिकारी हैं एवं वर्तमान में उप मुख्य परिचालन प्रबंधक (योजना) का दायित्व निभा रहे हैं एवं कई महत्वपूर्ण कार्यों की प्लानिंग में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।
उनके द्वारा वर्तमान में देखे जा रहे प्रमुख परियोजनाओं में प्रयागराज-पंडित दीन दयाल उपाध्याय तीसरी लाइन, मथुरा, बीना तीसरी लाइन, इरादतगंज-कुंवाडीह फ्लाईओवर, कानपुर-झांसी मार्ग का दोहरीकरण, चुनार-चोपन लाइन का दोहरीकरण, इटावा-भांडई मार्ग का विद्युतीकरण, एटा-बरहन मार्ग का विधुतीकरण एवं शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद मार्ग का विधुतीकरण मुख्य हैं। डॉ शिवम मूलतः अलीगढ़ के रहने वाले हैं और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के स्नातक हैं। उन्होंने अपनी दन्त चिकित्सा की पढ़ाई डा० जेडए डेंटल कालिज से पूरी की है। जब कि उनकी स्कूली शिक्षा एएमयू के सिटी स्कूल में हुई। शिवम शर्मा की छवि एक तेज तर्रार अफसर की है। वह एनसीआर में कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रह चुके हैं जिसमें प्रमुख रूप से डीटीएम टूण्डला, सीनियर डीओएम (प्लानिंग) प्रयागराज ओर डिप्टी सीसीएम क्लेम्स/एनसीआर हैं।

बतौर डीटीएम टूण्डला उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्यों जैसे अलीगढ़ , टूण्डला, दादरी, खुर्जा स्टेशनों की यार्ड रेमोडललिंग एवं सौंदर्यीकरण कार्यो का निष्पादन किया। इस कार्यकाल में उन्होंने अलीगढ़-गाजियाबाद के बीच चलने वाली ईएमयू गाड़ियों में कई बार औचक मजिस्ट्रेट चेकिंग करवा कर बिना टिकट यात्रा पर अंकुश लगाया।

एनसीआर के उप मुख्य दावा अधिकारी के रूप में रेलवे के खिलाफ फर्जी क्लेम्स पर अंकुश लगाने एवं समय पर वास्तविक लाभार्थी को उसका देय मुआवजा दिलाने के लिए उन्हें कई सम्मान प्राप्त हुए । विदित हो कि प्रयागराज में नव गठित रेल दावा अधिकरण की बेंच लाने में उनका सक्रिय योगदान रहा जिसके लिए उन्हें रेल दावा अधिकरण के चेयरमैन द्वारा प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया।

#aligarh: टप्पल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, त्रिस्तरीय चुनाव को मद्देनजर ११ को भेजा जेल

 

…महिला पालिटेक्निक छात्रों के लिए दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला
अलीगढ़, 8 अप्रैलः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के महिला पालिटेक्निक द्वारा दो दिवसीय ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य छात्राओं को पिडिलाइट प्रशिक्षण प्रदान करना था। रिसोर्स पर्सन सुश्री शाहना अंजुम ने विभिन्न कलाओं और तकनीकों का प्रदर्शन करते हुए कहा कि छात्र फैशन और इंटीरियर डिजाइनिंग के क्षेत्र में अपनी रचनात्मकता का बेहतर उपयोग कर सकते हैं। उन्होंने मिट्टी कला, सूर्य कला, पत्थर के काम और अन्य प्रकार की कला के बारे में विस्तार से बताया।

कार्यक्रम की संयोजक डा० शीबा मंजूर ने स्वागत भाषण दिया और कार्यशाला के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह प्रशिक्षण डिप्लोमा कास्ट्यूम डिजाइन और ड्रेस मेकिंग की छात्राओं के लिए बहुत उपयोगी है। कार्यशाला में 38 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। सादिया नईम और इकरा सलीम ने सत्र का संचालन किया जबकि फौजिया खान (समन्वयक) ने समापन भाषण दिया और आभार व्यक्त किया। यह कार्यक्रम महिला पालिटेक्निक की प्रिंसिपल डा० सलमा शाहीन के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!