अलीगढ: 27 केन्द्रों पर 63 सत्रों में 4841 लोगों को लगा कोविड-19 का टीका

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: जनपद में गुरुवार को 27 केन्द्रो पर कोविड-19 का टीकाकरण हुआ। इसमें 4841 लोगों को टीका लगाया गया। 60 व 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी.पी सिंह कल्याणी ने बताया जिले के ग्रामीण क्षेत्र की सभी सीएचसी व पीएचसी और शहरी क्षेत्र के अर्बन प्रायमरी हेल्थ सेंटर, मलखान सिंह जिला चिकित्सालय, मोहनलाल राजकीय महिला चिकित्सालय, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला संयुक्त चिकित्सालय व जेएन मेडिकल कॉलेज में टीकाकरण हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने पंहुचकर कोविड-19 का टीका लगवाया। लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित दिखे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ दुर्गेश कुमार ने बताया कोविड-19 टीकाकरण अभियान के दौरान 27 केन्द्रों पर 63 सत्रों में 9600 लक्ष्य के सापेक्ष 4841 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया । डीआईओ ने बताया कि वैक्सीन की दो डोज लेना बहुत जरूरी है और टीका पूरी तरह सुरक्षित है, जरूरी है कि लोग टीके से जुड़ी अफवाहों से दूर रहें। उन्होंने लोगों से भी उत्साह के साथ निर्भीक होकर वैक्सीनेशन कराने की अपील की। सकारात्मक सोच रखें। दो गज की दूरी बनाए रखें। साथ ही मास्क लगाना और हाथ धोना भी जारी रखें।

उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी शरद गुप्ता ने कहा कि कोविड 19 महामारी को जल्द से जल्द नियंत्रण में लाने एवं सम्पूर्ण समाज को इससे अधिकतम सुरक्षा प्रदान किये जाने हेतु, आप अपने निकटतम कोविड 19 टीकाकरण केन्द्र पर आकर अपना कोविड -19 टीकाकरण करवा लें। सभी सरकारी ” कोविड 19 टीकाकरण केन्द्रों ” पर यह टीका पूरी तरह नि:शुल्क है।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शताब्दी एलुमनी छात्रों की बैठक 10 अप्रैल को

…कोविड-19 की पहली डोज लगवाई:
प्रधानाचार्य तेजपाल सिंह को जेएन मेडिकल कॉलेज में कोविड-19 का पहला वैक्सीन लगाया गया उन्होंने बताया कि मेरी उम्र 51 साल की है और मुझे आज मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है और मैं यह चाहता हूं कि सभी लोग टीका लगवाएं और अपने आप को स्वयं व अपने देश को सुरक्षित बनाएं ।

…टीकाकरण जरूर कराएं:
-मेरा नाम मोहम्मद अशरफ है और मैं प्रोफेसर के रूप में काम कर रहा हूं । मुझे आज कोविड-19 की पहली डोज लगी है । और सभी लोगों से मेरा अनुरोध है इस टीके को लगवाए और कोविड-19 की डोज लगवाकर अपने आपको सुरक्षित बनाए ।

…कोई परेशानी न हुई:
मेरा नाम मिथिलेश कुमारी है मैं 62 वर्षीय की हूं मैंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला संयुक्त चिकित्सालय अस्पताल में कोरोना का पहला टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है। मैं यह चाहती हूं कि सभी लोग कोविड-19 का टीका लगवाएं और अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य जरूर कराएं। जिले में वैक्सीनेशन के दौरान प्रतिनिधि यूनिसेफ से डीएमसी आरिफ अली और शादाब हुसैन का व उनकी टीम द्वारा टीकाकरण में काफी सहयोग रहा है और जिन लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है यूनिसेफ के सहयोग से जिले में ज्यादा ज्यादा प्रचार-प्रसार हो रहा है और लोग कोविड-19 का टीका लगवाने के लिए जागरूक भी हो रहे हैं।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!