UP में 15 जून के बाद होगा अलर्ट लागू, योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों को दिए निर्देश

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों में बाढ़ कण्ट्रोल रूम को तत्काल सक्रिय करने का निर्देश दिया है। जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को उन्होंने संवेदनशील स्थलों का भ्रमण करने का भी बुधवार को निर्देश जारी किया। मुख्यमंत्री योगी आज रात यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में बाढ़ पूर्व तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। बैठक में मण्डलायुक्तों, जिलाधिकारियों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों तथा बाढ़ नियंत्रण से सम्बन्धित अधिकारियों ने वर्चुअल माध्यम से प्रतिभाग किया।

ला शेफ रेस्टोरेंट की ऑनलाइन किट्टी प्रतियोगिता में शोभा, प्रिया और चारु रहीं विजेता

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बाढ़ नियंत्रण के लिए टीम वर्क तथा अन्तर्विभागीय समन्वय से काम किया जाए। उन्होंने कहा कि बेहतर टीम वर्क, अन्तर्विभागीय समन्वय तथा समय से की गई तैयारियों के कारण विगत 04 वर्षों में प्रदेश में बाढ़ से बहुत ही कम जन और धन हानि हुई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ के प्रति अति संवेदनशील तथा संवेदनशील जनपदों में बाढ़ बचाव से सम्बन्धित तैयारियों पर विशेष ध्यान दिया जाए। किसी आपात स्थिति से निपटने की सारी व्यवस्था पहले से की जाए। 15 जून के बाद सभी जनपदों में बाढ़ के प्रति अलर्ट लागू किया जाए। जिलाधिकारियों तथा पुलिस अधीक्षकों से कहा कि अपने-अपने जनपदों में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित करने, बाढ़ संवेदनशील स्थलों की माॅनीटरिंग के साथ-साथ पेट्रोलिंग भी करें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!