अलीगढ| कामर्स विभाग में स्नातक छात्रों के लिए आनलाइन ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| अलीगढ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कामर्स विभाग में बीकाम पाठ्यक्रम में नए शिक्षा सत्र में प्रवेश पाने वाले छात्रों के लिए एक आनलाइन ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें विभाग के शिक्षकों तथा अन्य अधिकारियों ने उन्हें पाठ्यक्रम के साथ ही विश्वविद्यालय के इतिहास और यहां उपलब्ध शैक्षणिक सुविधाओं के बारे में बताया।
कामर्स विभाग के अध्यक्ष, प्रोफेसर नवाब अली खान ने छात्रों से कहा कि वे अपनी योग्यता को बढ़ाएं और विश्ववद्यालय में मौजूद सुविधाओं एवं समय का सही प्रयोग करें। उन्होंने छात्रों से अन्वेषण, नए विचारों और कुछ अलग हट कर सोचने की भावना के साथ अपनी शैक्षिक यात्रा में अगला कदम उठाने का आहवान करते हुए कहा कि प्रेरणा सफलता के लिए महत्वपूर्ण कारक है और छात्रों को हमेशा सीखने, कड़ी मेहनत करने और स्वयं को उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करने के लिए उत्साहित रहना चाहिए।
प्रोफेसर मोहम्मद वसीम अली (एएमयू प्राक्टर) ने अनुशासन के महत्व पर बात की और आचार संहिता की व्याख्या की। उन्होंने जोर देकर कहा कि कड़ी मेहनत और समर्पण से छात्रों को अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी। प्रोफेसर मोहम्मद शमीम ने छात्रों को शिक्षण के विभिन्न तरीकों से परिचित कराया और उन्हें विभिन्न शिक्षण गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने विभागीय वेबपेज की प्रस्तुति भी दी।
प्रोफेसर आसिया चौधरी ने स्नातक छात्रों के लिए उपलब्ध शैक्षणिक तथा नौकरी की संभावनाओं पर चर्चा की और उनके करियर के लिए रोडमैप प्रस्तुत किया। प्रोफेसर नैयर आसिफ (डिप्टी डीन, स्टूडेंट्स वेलफेयर) ने छात्रवृत्ति के बारे में जानकारी प्रदान की और परिसर में आवासीय जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने छात्रों को गेम्स कमिटी, कल्चरल एजुकेशन सेंटर और परिसर में अन्य सुविधाओं से जुड़ने के लिए भी प्रेरित किया। विभाग के पुस्तकालय प्रभारी श्री अकरम ने विभागीय पुस्तकालय में उपलब्ध शैक्षणिक संसाधनों और अध्ययन के लिए स्थान के बारे में बताया।डा मोहम्मद नैयर रहमान ने धन्यवाद ज्ञापित किया जबकि डा निशात अंजुम ने कार्यक्रम का संचालन किया।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!