ALIGARH#तीनों कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर ग्रामीण एकजुट

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: मजूपुर-सुभकरा(गौंडा), 8 जन। तीनों किसान बिलों की वापसी की मांग को लेकर मजुपुर सुवकरा गांव में आस-पास के दर्जन भर गांवों के किसानों-मजदूरों ने सभा की। सभा में मजूपुर-सुभकरा के अलावा समसपुर, भोज नगरिया, नगला मोहन, नगला ठंडयी, नगला बरी, बोल्ला आदि प्रमुख गांव के किसान 10 बजे ही पेंठ स्थल पर सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होना शुरू हो गये। बेरोजगार मजदूर किसान यूनियन की अपील पर आयोजित इस सभा की अध्यक्षता वयोवृद्ध मजदूर रामखिलाड़ी गौतम तथा संचालन चौधरी ऋषिपाल सिंह ने किया। सभा के प्रारम्भ में शामिल सभी किसानों-मजदूरों ने अपने हाथ उठाकर तीनों किसान बिलों की वापसी की मांग का समर्थन व साथ देने की प्रतिज्ञा की।
सभा को संबोधित करते हुए यूनियन संयोजक रमेश चन्द्र विद्रोही ने कहा कि सरकार तीनों किसान बिलों को वापसी न करने की जिद पर है, तो किसान भी पीछे नहीं हटेगा। अब आन्दोलन गांव- गांव तक फैलेगा। और लाखों की संख्या में किसान दिल्ली कूच करेंगे। वही यूनियन सहसंयोजक शशिकान्त का कहना था कि अब यह आन्दोलन केवल किसान तक सीमित नहीं रहा, खरीद कर खाने वाली मजदूर जनता भी किसान के साथ है।

अलीगढ़ से किसान गाजीपुर बार्डर पहुँचे, तीनों काले कानूनों की वापसी की मांग की

सभा के दौरान ग्रामीणों ने सर्वसम्मत से निर्णय लिया कि सरकार समय रहते किसान बिलों को वापस नहीं लेती है तो सभी ग्रामीण 26 जनवरी को ट्रेक्टरों के साथ दिल्ली कूच करेंगे। आन्दोलन की व्यापकता के एक टीम का गठन किया जो क्षेत्र में किसान आंदोलन के समर्थन में जनसम्पर्क करेगी। साथ ही बिलों के समर्थन में सरकार की किसी भी गतिविधि का गांव में एकजुटता के साथ विरोध करने का निर्णय लिया गया।
सभा को इनके अलावा पूर्व प्रधान योगेश कुमार, पूर्व प्रधान जितेन्द्र सिंह, नबाव सिंह नेताजी, जगवीर सिंह काका, भोला पहलवान, कुन्दन सिंह बघेल, तेजपाल सिंह, ओंकार सिंह, पूर्व प्रधान एड ओमवीर सिंह, डोरीलाल गौतम, विनोद गौतम, बच्चू सिंह, शीशपाल सिंह, डा जितेन्द्र,विनीत आदि ने संबोधित किया और तीनों किसान बिलों को किसानों-मजदूरों की आजीविका के लिए घातक बताया।

AMU स्नातकोत्तर छात्रों को मुस्लिम एजूकेशन ट्रस्ट द्वारा दी गयी छात्रवृत्ति

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!