Aligarh#मीडिया को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने की अपील, कोविड के प्रति जनजागरूता लाएं

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गुरुवार को अचानक अलीगढ़ पहुंचकर मंडलीय समीक्षा कर कोविड प्रबंधन के बारे में जायजा लिया। बैठक के उपरांत उन्होंने बताया कि विगत दिनों के मुकाबले वर्तमान में कोविड के सक्रिय एवं नए मामलों में काफी कमी देखने को मिल रही है। चिकित्सीय परामर्श के अनुसार संक्रमित व्यक्ति को आवश्यकतानुसार ऑक्सीजन उपलब्ध कराते हुए संक्रमित व्यक्ति के जीवन की रक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए प्रत्येक व्यक्ति का जीवन अमूल्य है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रत्येक संक्रमित व्यक्ति को समुचित इलाज मुहैया कराया जाय, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।

…बेड और ऑक्सीजन की कमी नहीं होनी चाहिए
मा0 मुख्यमंत्री जी ने एमएमयू के आडिटोरियम सभागार में प्रशासनिक एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मण्डलीय समीक्षा बैठक के उपरान्त प्रेस प्रतिनिधियों से वार्ता करते हुए कहा कि कहीं कोई ऐसी स्थिति न आने पाए जिससे संक्रमण के प्रसार को बढ़ावा मिले। उन्होंने मीडिया के माध्यम से आमजनमानस में जागरूकता लाने की अपील करते हुए कहा कि सतर्कता और बचाव हमें संक्रमण से सुरक्षित रख सकती है। उन्होंने कहा कि हाई रिस्क मामलों में कोविड प्रोटोकाॅल का अनिवार्यतः अनुपालन सुनिश्चित किया जाए अन्यथा की दशा में परिणाम गंभीर हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि येदि व्यक्ति को बाहर निकलना आवश्यक है तो अनिवार्य से मास्क का प्रयोग करे। लेन-देन करते समय सेनेटाइजर का प्रयोग अवश्य किया जाए। मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि टीम वर्क ही हमें परिणाम देगा।

आपदा प्रबंधन अधिनियम का घोर उल्लंघन कर रहे हैं AMU कुलपति तारिक मंसूर: डा० जसीम

मा0 मुख्यमंत्री जी ने कहा कि टीकाकरण का कार्यक्रम प्रदेश में सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है, अब तक प्रदेश में 1 करोड़ 45 लाख टीके 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को एवं 18 से 45 वर्ष के आयुवर्ग के 2.66 लाख लोगों को टीकाकरण के रूप में सुरक्षा कवच दिया गया है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के कार्य में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें, कोरोना का टीका पूरी तरह सुरक्षित है। प्रदेश में आक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए प्रधानमंत्री केयर फण्ड से 161 प्लांट लगाने की सहमति मिली है। कुछ पर कार्य शुरू होने के साथ ही अन्य संसाधनों से भी प्रदेश में प्लांट शुरू किये जा रहे हैं। वर्तमान में राज्य के 377 आक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है। प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना प्रसार को देखते हुए बेड्स की क्षमता भी बढ़ाई गयी है।

मुख्यमंत्री ने कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा …देखिये वीडियो

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like

error: Content is protected !!