…अब खाना बनाते हुए गरीब माता-बहनों की ऑखों से आंसू नहीं निकल रहे: अमित शाह

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़| केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी ने अलीगढ़ के तालानगरी औद्योगिक क्षेत्र में आयोजित जनसभा में केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने मिलकर गरीबों की समस्याओं को समझ उन्हें उनका हक दिलाया है। प्रधानमंत्री जी ने कोरोना संकटकाल में खाने-पीने के साथ निःशुल्क राशन की व्यवस्था की, वहीं गरीबों को आवास उपलब्ध कराए हैं। प्रत्येक गरीब का समुचित तरीके से इलाज हो सके, इसके लिए 05 लाख रूपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की है।
’’भारत माता की जय’’ के साथ अपने उद्बोधन की शुरूआत करते हुए केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी ने खराब के चलते जनसभा में देरी से पहुॅचने के लिए जनसमूह से हाथ जोड़कर क्षमा मांगी। उन्होंने महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, शिक्षाविद, प्रखर वक्ता, राष्ट्रभक्त राजा महेन्द्र प्रताप सिंह, स्वामी हरिदास, पदम श्री गोपालदास नीरज, पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल श्रद्धेय कल्याण सिंह जी को याद करते हुए अलीगढ़ की धरती को नमन किया। उन्होंने कहा कि गरीब माताओं के आंसू पौंछने का काम देश के लोकप्रिय एवं यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने उज्ज्वला गैस देकर किया। अब खाना बनाते हुए गरीब माता-बहनों की ऑखों से आंसू नहीं निकल रहे हैं, बल्कि योगी-मोदी के लिए दुआएं निकल रहीं हैं। कोरोना काल में जब देश में सब कुछ बंद हो गया था तब से लेकर आज तक करोड़ों परिवारों को निःशल्क राशन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मादी जी द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में महीने में दो बार निःशुल्क राशन की सौगात गरीब परिवारों को दी जा रही है।
प्रदेश के माननीय उप मुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि अब प्रदेश यातायात के मामले में एक अग्रणी प्रदेश बनकर उभरा है। बात चाहे इंनरनेशनल कनेक्टिविटी की हो या देश में फैले एक्सप्रेस वे के जाल की, उत्तर प्रदेश 05-05 इंटरनेशनल एयरपोर्ट के साथ देश में पहले पायदान पर खड़ा है। आज उत्तर प्रदेश की पहचान एक्सप्रेस वे से हो रही है, प्रदेश अब पूर्वान्चल से लेकर पश्चिमांचल तक एक्सप्रेस वे से जुड़ने वाला है। हवाई कनेक्टिविटी में भी हम किसी से कमतर नहीं है।
संसदीय कार्य मंत्री श्री अर्जुन राम मेघवाल ने अपने सम्बोधन में कहा कि देश के प्रधानमंत्री जी ने गरीबों की सुध लेते हुए पहल की कि प्रत्येक गरीब का बैंक में खाता हो, इसके लिए उन्होंने अभियान चलाकर जनधन खाते खुलवाए और फिर उनको मोबाइल एवं आधार कार्ड से लिंक कराया। आज यही जनधन खाते पारदर्शिता के पर्याय बन चुके हैं और गरीबों को दी जाने वाली योजनाओं की पूरी की पूरी धनराशि सीधे उनके खातों में पहुॅच रही है।
केन्द्रीय कानून मंत्री प्रो0 एस.पी. सिंह बघेल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व मे सांसद के नाम एवं काम को एक नई पहचान प्राप्त हुई है। जो सांसद पहले केवल पेंशन, राशन, लाइसेंस जैसे कार्याें में लगे रहते थे आज वह संसद में देश की दशा और दिशा बदलने में लगे हुए हैं। आज प्रत्येक सांसद राष्ट्रहित में चलाई जा रही योजनाओं को लागू करने में मोदी जी को मजबूती प्रदान कर रहा है। प्रदेश के मा0 गन्ना एवं चीनी मिलें और जनपद प्रभारी मंत्री श्री सुरेश राणा जी ने कहा कि सरकार किसान हित में कार्य कर रही है। क्षेत्रवासियों की वर्षों से चीनी मिल की मांग को योगी सरकार ने मंजूर कर लिया है। उन्होंने बताया कि 500 करोड़ रूपये की लागत से अगले वर्ष साथा में नई शुगर मिल की सौगात गन्ना किसानों को मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराते हुए सुरक्षा की दृष्टि से उद्यमियों के बेहतर परिवेश उपलब्ध कराया गया है। यहां संसाधन की कोई कमी नहीं हैं, देश एवं विदेश की बड़ी-बड़ी कम्पनियां यहां निवेश करने के लिए उत्सुक हैं।
वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा राज्यमंत्री श्री संदीप सिंह ने कहा कि कोरोना काल में विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन अभियान को मा0 प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है। विश्व में अग्रिम पंक्ति में खड़े विकसित देश भी अचभिंत हैं कि भारत ने इतना बड़ा वैक्सिनेशन अभियान चलाने में कैसे सफलता प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के गठन के बाद ही महिलाओं एवं बेटियों की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्कॉड का गठन कर अराजक तत्वों को उनकी सही जगह भेजा गया।
इस अवसर पर मा0 सांसद श्री सतीश गौतम, श्री राजवीर दिलेर, उ0प्र0 भवन एवं सन्निर्माण बोर्ड के अध्यक्ष ठा0 रघुराज सिंह, राज्यसभा सदस्य हरिद्वार दुबे, एमएलसी श्रीचन्द शर्मा, ठा0 जयवीर सिंह, मा0 विधायकगण श्री संजीव राजा, श्री अनिल पाराशर, ठा0 दलवीर सिंह, ठा0 रवेन्द्र पाल सिंह, अनूप प्रधान, राजकुमार सहयोगी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती विजय सिंह, अश्वनी त्यागी, रजनीकान्त माहेश्वरी, जिलाध्यक्ष चौ0 ऋषिपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत, ठा0 गोपाल सिंह, पूनम बजाज, अनीता जैन, शकुन्तला भारती, हेमन्त राजपूत, राजेश भारद्वाज, प्रमोद गुप्ता, विजय सिंह समेत अन्य जनप्रतिनिधि एवं पार्टी पदाधिकारीगण उपस्थित रहे।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!