#Aligarh: 25 प्रतिशत कार्यालय उपस्थिति के साथ खुले एएमयू में कार्यालय

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: कोविड महामारी पर अंकुश लगाने के लिए शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार तथा उत्तर प्रदेश सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में सभी कार्यालय 25 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ 1 जून से खुल गये हैं। अमुवि रजिस्ट्रार श्री अब्दुल हमीद (आईपीएस) द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है कि सभी कार्यालय शनिवार और रविवार को बंद रहेंगे तथा जो कर्मचारी किसी कारणवश कार्यालयों में उपस्थित नहीं होंगे, वे घर से कार्य करेंगे और किसी भी समय आवश्यकता पड़ने पर उन्हें फोन तथा संचार के इलेक्ट्रानिक माध्यमों से अपनी सेवायें उपलब्ध करानी होगीं।

#बड़ी खबर: उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू को लेकर नई गाइडलाइन, 20 जिलों को छोड़कर राहत

नोटिस में विश्वविद्यालय के सभी विभागों तथा कार्यालयों के प्रमुखों से अनुरोध है कि वे शिक्षकों की सुविधा के लिए विभागों में न्यूनतम स्टाफ की प्रतिनियुक्ति करें, जो परीक्षा उद्देश्यों के लिए विभाग की सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं। शिक्षक आनलाइन कक्षाएं जारी रखेंगे।
नोटिस के अनुसार संबंधित विभाग या कार्यालय के प्रमुख के निर्देशांनुसार चिकित्सा सेवाएं, स्वच्छता, बिजली, पानी की आपूर्ति, आवासीय हाल सेवाएं, केंद्रीय आटोमोबाइल कार्यशाला, टेलीफोन विभाग, भूमि और उद्यान विभाग, प्रॉक्टर कार्यालय और कंप्यूटर केंद्र सहित आवश्यक सेवाएं, निर्देश के अनुसार काम करना जारी रखेंगी।
नोटिस में विश्वविद्यालय के कर्मचारियों से नियमित रूप से साबुन से बार-बार हाथ धोने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के कोविड के अनुरूप व्यवहार को सख्ती से अपनाने का आग्रह किया गया है।
नोटिस में कहा गया है कि लिफ्टों, सीढ़ियों, गलियारों और जलपान कियोस्क और पार्किंग स्थल जैसे अन्य सामान्य स्थानों में भीड़ से बचें। जहां तक संभव हो सभी मीटिंग्स ऑनलाइन आयोजित की जानी चाहिए तथा परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर अंकुश लगाया जाना चाहिए।
नोटिस के अनुसार नियंत्रण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को तब तक कार्यालय में आने से छूट दी जाएगी जब तक कि इन क्षेत्रों को सुरक्षित घोषित नहीं किया जाता। इस के सहित 60 वर्ष से अधिक आयु के कर्मचारी घर से ही कार्य करेगें।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!