#AMU:अहमदी स्कूल में ’आजादी का अमृत महोत्सव’ ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़, 13 जुलाईः भारत सरकार के कार्यक्रम “आजादी का अमृत महोत्सव“ के तहत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के नेत्रहीन छात्रों के लिए अहमदी स्कूल द्वारा विभिन्न भारतीय भाषाओं में कविता और वक्तृत्व, निबंध लेखन और देशभक्ति गीत प्रतियोगिता कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित किए गए।
कविता और भाषण प्रतियोगिता में मास्टर मेराज आलम (8वीं कक्षा) ने प्रथम पुरस्कार जीता, जबकि मास्टर अमान चैधरी (10वीं कक्षा) ने द्वितीय पुरस्कार और मास्टर गुलाम मोहि-उद-दीन (9वीं कक्षा) और मास्टर गुलाम हुसैन खान (7वीं कक्षा) ने संयुक्त रूप से तीसरा पुरस्कार जीता। इसके अलावा प्रीति कुमारी (10वीं कक्षा) को प्रोत्साहन पुरस्कार मिला।
निबंध लेखन प्रतियोगिता में मास्टर अमान चैधरी, मास्टर मुहम्मद हैदर अली और मास्टर चंदन कुमार कश्यप ने क्रमशः पहला, दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि लाईबा को उत्साहजनक पुरस्कार मिला।
देशभक्ति गीत प्रतियोगिता में “क्रांति की मशाल को“ गीत के लिए मास्टर गुलाम मोहि उद्दीन (नौवीं कक्षा) ने प्रथम पुरस्कार जीता, मास्टर अभिषेक (छठी कक्षा) ने “बता क्या पूछता है मुल्क“ गीत के लिए दूसरा पुरस्कार हासिल किया। लाईबा खान (सातवीं कक्षा) ने अपने गीत “हर करम अपना करेंगे ए वतन“ के लिए तीसरा पुरस्कार जीता। अलफिया (द्वितीय कक्षा) और प्रीति कुमारी (10वीं कक्षा) को प्रोत्साहन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
डा० सीमा बंसल (एसोसिएट प्रोफेसर, वोकल म्यूजिक, टीका राम गल्र्स डिग्री कालेज) और डा० खालिदा तरनम (पीजीटी हिंदी, सीनियर सेकेंडरी स्कूल गल्र्स, एएमयू) ने प्रतियोगिताओं में निर्णायक के रूप में कार्य किया।

कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों को किया जाए चिन्हित, सरकार देगी 4000 रूपये प्रतिमाह: डा0 साक्षी बैजल

इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्य डा० नायला राशिद ने भारत के प्रधान मंत्री द्वारा शुरू किए गए “स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव“ कार्यक्रम की सराहना की और इसे एक महत्वपूर्ण कदम बताया। इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों को ई-सर्टिफिकेट दिया जाएगा।
डा० बुशरा अब्बासी और श्री सलीम अहमद ने ऑनलाइन कार्यक्रम का सिंचालन किया। श्री एस एहतेशाम अकबर (पीजीटी, अंग्रेजी) और श्री आदिल जलील (पीजीटी, वाणिज्य) ने कार्यक्रम के पहले और दूसरे सत्र में क्रमशः आभार व्यक्त किया। स्कूल संगीत शिक्षक सिराजुद्दीन शेख ने स्कूल और विश्वविद्यालय के गान की प्रस्तुति दी। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

error: Content is protected !!