Breaking: नरेन्द्र मोदी सरकार का एएमयू को बड़ा तोहफा, 50 एमबीबीएस की सीटें बढ़ाने का फैसला

एएमयू

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, नई दिल्ली/अलीगढ़, 24 सितंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज को मोदी सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) ने एमबीबीएस सीटों की संख्या 150 से बढ़ाकर 200 करने का फैसला लिया है। अगले वर्ष से जेएन मेडीकल कालिज में सीटों की संख्या बढ़ाने के निर्णय को एनएमसी अधिकारियों द्वारा निरीक्षण सर्वेक्षण के बाद लागू किया जाएगा।

एएमयू दानदाता व पूर्व मीडिया सलाहकार डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने बताया की, शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी के संबोधन के पश्चात एएमयू को विशेष दर्जा प्राप्त हुआ है। उन्होंने कहा की सभी एएमयू ऑफ सेन्टर में निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है और समय पर पैसा भी केंद्र सरकार से एएमयू को पर्याप्त रूप से प्राप्त हो रहे हैं।

 

डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने कहा कि, योगी सरकार बिना भेदभाव किए एएमयू को पूरा मदद कर रही है। उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के यूपी नर्स और मिडवाइव्स काउंसिल ने इंडियन नर्सिंग काउंसिल की एक अधिसूचना के अनुसार जेएनएमसी द्वारा संचालित जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) पाठ्यक्रम को बीएससी नर्सिंग डिग्री में 20 छात्रों के प्रवेश के साथ अपग्रेड करने की अनुमति दी है।

#Aligarh: 25 पदों के सापेक्ष करीब 550 अभ्यर्थी पुहंचे, देर रात तक चला साक्षात्‍कार

एएमयू के पूर्व मीडिया सलाहकार प्रोफेसर जसीम मोहम्मद ने कहा कि महामारी और संकट की स्थिति के लिए तैयारियों को बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में उपयुक्त स्टाफ बनाए रखना आवश्यक है। जीएनएम पाठ्यक्रम को बीएससी नर्सिंग में अपग्रेड करने की अनुमति के साथ, एएमयू स्वास्थ् कार्यकर्ताओं की आवश्यकता को आसानी से पूरा कर सकेगा। प्रो जसीम मोहम्मद ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का एएमयू बिरादरी के ओर से धन्यवाद ज्ञापित किया। जसीम मोहम्मद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री महंत श्री योगी आदित्यनाथ जी का एएमयू प्रशासन को सहयोग और पाठ्यक्रमों का अपग्रेड करने के लिए कोटि कोटि बार धन्यवाद किया।

एएमयू के पूर्व मीडिया सलाहकार डॉक्टर जसीम मोहम्मद ने कहा की, केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार सभी प्रकार से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का सभी प्रकार से प्राथमिकता से सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने आशा जताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश का मुसलमान 2022 के उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा को पूर्ण समर्थन एवं बीजेपी के पक्ष में वोट देकर धन्यवाद करेगा।

 

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें