कक्षा ग्यारह एवं डिप्लोमा इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा अलीगढ़ सहित देश के 8 शहरों में सम्पन्न

एएमयू

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ़, 26 सितंबरः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की कक्षा ग्यारह (विज्ञान एवं डिप्लोमा इंजीनियरिंग) तथा कक्षा ग्यारह (वाणिज्य और कला एवं मानविकी) में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आज एएमयू सहित देश भर के 8 शहरों में 53 केंद्रों पर आयोजित की गई। कक्षा ग्यारह (विज्ञान/डिप्लोमा इंजीनियरिंग) में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले 18778 उम्मीदवारों में से 15415 आवेदक आज प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए, जबकि 5506 उम्मीदवारों ने ग्यारहवीं कक्षा (वाणिज्य और कला एवं मानविकी) में प्रवेश के लिए आवेदन किया था जिसके लिए दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई।

पं0 दीन दयाल उपाध्याय जी की 105वीं जयन्ती के पर अलीगढ में प्रदेश जल शक्ति मंत्री ने क्या कहा, पढ़िए

यह परीक्षाएं बरेली, लखनऊ, पटना, श्रीनगर, कोलकाता, मेरठ, किशनगंज और अलीगढ़ में बने परीक्षा केन्द्रों पर कोविड प्रोटोकाल के पालन के साथ आयोजित की गयीं। एएमयू कुलपति, प्रोफेसर तारिक मंसूर ने अमुवि प्राक्टर प्रोफेसर एम वसीम अली, डिप्टी प्राक्टर और अन्य अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय परिसर तथा अन्य स्थानीय स्कूलों में बने परीक्षा केंद्रों का दौरा किया।

वरिष्ठ शिक्षकों को अलीगढ़ तथा बाहर के केंद्रों पर पर्यवेक्षक के रूप में आब्ज़र्बर के रूप में नियुक्त किया गया था। परीक्षा को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए जिला प्रशासन ने सभी आवश्यक सहायता प्रदान की। इस के अतिरिक्त एनएसएस स्वयंसेवियों और कर्मचारियों ने उम्मीदवारों और उनके माता-पिता को आवश्यक सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए विभिन्न स्थानों पर सहायता शिविर लगाये।

 

 

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें