उ0प्र0 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत संस्थान में करें आवेदन

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान अतरौली के प्रधानाचार्य ने संस्थान में प्रशिक्षणरत समस्त व्यवसायों के प्रशिक्षार्थियों को सूचित किया है कि उ0प्र0 मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अन्तर्गत ऐसे सभी प्रशिक्षार्थी जिनके माता-पिता अथवा दोनों की कोविड-19 महामारी के संक्रमण/प्रभाव से मृत्यु हो गयी है, इन बच्चों के कोई करीबी अभिभावक न हो अथवा होने के बाद भी वह उन्हें अपनाना न चाहे या अपनाने में सक्षम न हो, के भरण-पोषण, शिक्षा, चिकित्सा आदि की व्यवस्था के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान की जाएगी।

मलेरिया रोधी माह जून के अंतर्गत नगरीय स्वास्थ्य केंद्र पर हुई बैठक

उन्होंने बताया कि 18 वर्ष की उम्र तक के ऐसे सभी प्रशिक्षार्थी जिनके माता-पिता या दोनों की मृत्यु कोविड-19 संक्रमण से महामारी के दौरान हो गयी हो या जिनके माता-पिता में से एक की मृत्यु 01 मार्च 2020 से पूर्व हो गयी थी एवं दूसरे की मृत्यु कोविड-19 संक्रमण से महामारी के दौरान हो गयी हो या उनके वैध संरक्षक की मृत्यु कोविड-19 संक्रमण से महामारी के दौरान हो गयी हो। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 18 वर्ष की उम्र तक के ऐसे सभी प्रशिक्षार्थी जिन्होंने कोविड-19 के कारण अपने माता-पिता में से आय अर्जित करने वाले अभिभावक को खो दिया हो तथा वर्तमान में जीवित माता या पिता सहित परिवार की आय दो लाख रू0 प्रतिवर्ष से अधिक न हो। उन्होंने अपील की है कि योजना के तहत पात्र प्रशिक्षार्थी संस्थान में तत्काल सम्पर्क करे जिससे योजना के क्रियान्वयन के लिए लाभार्थी प्रशिक्षार्थियों की कार्यवाही तत्काल पूर्ण की जा सके।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें

Aligarh Media Group

www.aligarhmedia.com (उत्तर प्रदेश के अलीगढ जनपद का नंबर-१ हिंदी न्यूज़ पोर्टल) अपने इलाके की खबरे हमें व्हाट्सअप करे: +91-9219129243 E-mail: aligarhnews@gmail.com

You May Also Like

error: Content is protected !!