कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने की बैठक, तैयार किया बड़ा एक्शन प्लान

अलीगढ़ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ: सचिव राजस्व एवं राहत आयुक्त के निर्देशों के क्रम में जनपद में कोरोना महामारी की स्थिति को लेकर कोरोना कन्ट्रोल रूम के बेहतर संचालन तथा त्वरित रेस्पोन्स करने के लिये कलेक्ट्रेट नवीन सभागार में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक अपराध, अपर जिलाधिकारी (नगर,वि0रा0, प्रशासन) मुख्य चिकित्साधिकारी, प्रभारी अधिकारी, इन्टीगे्रटिड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर,समस्त थानावार मजिस्ट्रेट समस्त उपस्थिति रहे। बैठक में सीएमओ ने अवगत कराया कि जनपद में 87 व्यक्ति कोविड-19 से पाॅजिटिव आये हैं। सभी कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को लक्षणों के आधार पर एल-2 अस्पतालों में भर्ती किये जाने की कार्यवाही की जा रही है। निर्देश दिये कि पाये गये कोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों को तत्काल उपचार शुरू कराते हुये उनके सम्पर्कियों की गहनता से जाॅच कर लक्षणों के आधार पर निमयमानुसार सैम्पलिंग कराना सुनिश्चित करें। प्रभारी अधिकारी, इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल एण्ड कमाण्ड सेण्टर श्रीमती स्मृति गौतम ने अवगत कराया कि पं0दीनदयाल उपाध्याय संयुक्त चिकित्सालय में भर्ती मरीजों से प्राप्त फीडबैक के द्वारा संज्ञान में आया है कि खाने की गुणवत्ता अत्यन्त खराब है। निर्देश दिये गये कि खाने की गुणवत्ता में सुधार किया जाये। अन्यथा की सम्बन्धित ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाये।

https://www.aligarhmedia.com/2021/04/22618-dm-order/

मा0 मुख्यमंत्री जी की वीडियो काॅन्फ्रेन्सिग में अस्पतालों में बेड की उपलब्धता,दवा की उपलब्धता, सेनिटाइजेशन कार्य,आक्सीजन की उपलब्धता एवं एम्बूलेन्स की उपलब्धता सुनिष्चित करेते हुये नोडल अधिकारी तैनात किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है, जिसके क्रम में अधोहस्ताक्षरी द्वारा निम्न निर्देश दिये गये है, दवा की उपलब्धता हेतु अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) को नोडल अधिकारी नामित किया जाता है। डा0 अनुपम भाष्कर,अपर मुख्य चिकित्साधिकारी पूर्ण सहयोग करेगे। एम्बुलेन्स की उपलब्धता हेतु अपर जिलाधिकारी (प्रषासन), को नोडल अधिकारी नामित किया जाता है। सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी एवं डा0 एसपी सिंह, उप मुख्य चिकित्साधिकारी पूर्ण सहयोग करेंगे। कोविड अस्पताल में बैड की व्यवस्था हेतु अपर जिलाधिकारी नगर को नोडल अधिकारी नामित किया जाता है। डा0 एम के माथुर, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी पूर्ण सहयोग करेगे। आक्सीजन की व्यवस्था हेतु नगर मजिस्ट्रेट नोडल अधिकारी नामित किये जाते है। जीएमडीआईसी एवं डा0 दुर्गेश उप मुख्य चिकित्साधिकारी पूर्ण सहयोग करेेंगे। अतः उक्त के सम्बन्ध में निर्देश दिये जाते है कि कोविड अस्पताल सेष सम्बन्धित मजिस्ट्रेट प्रतिदिन उपरोक्त टीम से समन्वय स्थापित करते हुये प्रगति से अवगत कराना सुनिष्चित करे।

https://www.aligarhmedia.com/2021/04/cm-yogi-school-bandi-adesh/
लगातार संज्ञान में आ रहा है कि जनपद में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों के घर के आस-पास सेनिटाईजेशन का कार्य नही कराया जा रहा है। निर्देश दिये कि सहायक नगर आयुक्त नगर निगम एवं जिला पंचायत राज अधिकारी इस कार्य को गम्भीरता से लें। कोविड-19 से संक्रमित मरीज के घर के आस पास सेनिटाईजेशन का कार्य कराया जाना सुनिष्चित करें। कोविड-19 के बढते संक्रमण के दृष्टिगत पडोसी जनपद एवं राज्यों से अपने गृह जनपद में आने वाले लोगों को क्वारन्टीन किये जाने के सम्बन्ध में निर्देश दिये जाते है कि शहर में क्वारन्टीन सेण्टर तत्काल प्रभाव से संचालित करा दिये जाये। इसी प्रकार प्रत्येक तहसील/प्रत्येक नगर पंचायत में क्वारन्टीन सेण्टरों को क्रियाशील करा दिया जाना सुनिष्चित करें।

मा0 मुख्यमंत्री जी के निर्देशो के क्रम में रविवार को आवष्यक सेवाओं को छोडकर पूर्ण रूप से बन्दी रहेगी। निर्देश दिये जाते हैं कि अपर जिलाधिकारी नगर अपने निर्देशन में समस्त थानावार मजिस्ट्रेट/ समस्त उप जिलाधिकारी के साथ जनपद में दिनांक 18.04.2021 दिन रविवार को पूर्ण रूप से बन्दी का पालन करायें। .निर्देश दिये जाते है कि एल-1 अस्पताल 100 बैड, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अतरौली में लक्षण रहित कोविड-19 से संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जाये तथा एल-1 राजकीय होम्योपैथिक मैडीकल काॅलिज को तत्काल प्रभाव से शुरू करा दिया जाये।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!