CM Yogi ने Aligarh में दिया बेमिसाल भाषण, पिछली सरकारों के दंगो समेत गिनाई अपनी योजनायें ..देखिये

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम, अलीगढ| जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा अलीगढ़ की जनता को 7000 करोड़ रुपए का उपहार प्राप्त हो रहा है। इसके अलावा कई और जनपदों का उन्होंने जिक्र किया जिसमें कई योजनाओं का शिलान्यास किया। अलीगढ़ से जुड़ी स्मार्ट सिटी के अलावा चिकित्सालय शिक्षा के केंद्र और विकास से जुड़ी परियोजनाओं का भी यहां शिलान्यास व लोकार्पण हो रहा है। अलीगढ़ कमिश्नरी के 2000 छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन वितरण का कार्य संपन्न हुआ है। मैं छात्रों को हृदय से बधाई देता हूं। ऊर्जा विभाग के इस तापीय परियोजना को एक समय समय सीमा के अंदर पूरा करने पर हृदय से बधाई देता हूँ। जब बिजली मिलेगी मिलेगी तभी स्मार्ट फोन चार्ज होंगे। पहले की सरकारों में क्या होता था। श्रीकांत जी कह रहे थे कि यदि कहीं से युवा स्मार्टफोन या मोबाइल फोन आ जाता था तो बिजली ना रहने के कारण चार्ज भी नहीं हो पाता था। आज यह समस्या नहीं है और उस समस्या का समाधान करने के लिए हमने कई पावर प्रोजेक्ट स्थापित किए हैं। आज हरदुआगंज का यहां थर्मल पावर का प्रोजेक्ट शुरू हुआ है मैं इसके लिए आप सभी को हृदय से बधाई देता हूं।

पावर कारपोरेशन 4 वर्ष के दौरान प्रदेश में 9000 मेगा वाट का विद्युत उत्पादन किया है। पिछली सरकार ने बहुत महंगे दाम पर पावर एग्रीमेंट कर दी थी और उसके नाम पर उसका बोझ देश की जनता पर डालते थे जिससे बिजली भी नहीं मिलती थी। लेकिन बड़े बड़े बिजली के बिल आ जाते थे। गरीब परेशान होता था। सरकार ने बिजली 24 घंटे देने की कार्यवाही प्रारंभ की है। और उसमें आज का यह प्लांट स्थापित हुआ है यह एक बड़ी भूमिका का निर्वहन करेगा। 121000 गांव में बिजली का लाइन पहुंचाई एक करोड़ 2800000 लोगों को फ्री में बिजली देने का भी काम पावर कारपोरेशन ने किया है ताकि आपके जीवन में परिवर्तन लाया जा सके। मैं जानता हूं कि आज हम यहां पर है कुछ लोगों को लखनऊ में सपने आ रहे हैं रहे हैं। कुछ लोगों को सपने आ रहे होंगे और उनके सपने में भगवान श्री कृष्ण आ रहे होंगे और कह रहे होंगे कि अपनी नाकामियों पर देखो जो काम तुम नहीं कर पाए वो बीजेपी की सरकार ने कर दिया है। भगवान कृष्ण उनको कोस रहे होंगे और इसलिए कोस रहे होंगे क्योंकि भगवान कृष्ण ने उनको यह भी कहा होगा कि जब तुम्हें सत्ता मिली थी तब मथुरा वृंदावन बरसाना गोकुल बलदेव के लिए कुछ नहीं कर पाए। लेकिन वहां कंस को पैदा करके जवाहर बाग की घटना जरूर करवा दी। वहां पर किसी से मतलब नहीं है उनको किसी से मतलब नहीं था वह तो कंस के उपासक थे और कंस को पैदा करते थे और वही कंस पैदा होते थे जवाहर बाग की घटना घटित होती थी जिसमें एक एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी भी शहीद हुए थे ।

2012 से 17 के बीच पहला दंगा अगर हुआ था तो वह मथुरा की कोसी कलां से प्रारंभ हुआ था। मुजफ्फरनगर का दंगा अलीगढ़ का विवाद, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा के साथ जो खिलवाड़ होता था यह किसी से छुपा हुआ नहीं है इसलिए सरकार को में 5 वर्ष के दौरान में कह सकता हूं उत्तर प्रदेश में हमारे जनप्रतिनिधियों प्रशासन पुलिस और सभी ने मिलकर जो कार्य किया है और उसका परिणाम है उत्तर प्रदेश दंगा मुक्त प्रदेश बन गया है। प्रदेश में दंगा नहीं गन्ना उत्पादन होता है गन्ने का उत्पादन हो रहा है तो साथा चीनी मिल कैसे बचती? हमारी सरकार ने अलीगढ़ की साथा चीनी मिल जो पुरानी पड़ चुकी थी यहां पर नई चीनी मिल लगाने का कार्य सरकार करेगी। पिछले पोने पांच वर्ष के दौरान यह घोषणा नहीं है प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है। 152000 करोड रुपए गन्ना मूल्य का भुगतान अपने अन्नदाता किसानों के खातों में काम करने का काम किया है पहले किसानों को पैसा नहीं मिलता था चीनी मिल बेची जाती थी ओने पौने दाम में चीनी मिल बेची जाती थी।

विकास के जो बड़े-बड़े प्रोजेक्ट है कहीं पावर प्लांट हिसार स्टेशन स्मार्ट सिटी कहीं पर फायर स्टेशन कहीं पर स्कूल का निर्माण कहीं चिकित्सालय का निर्माण कहीं सड़क का निर्माण यह जितने कार्य हो रहे हैं यह पैसा जो आप के माध्यम से टैक्स के सरकार को प्राप्त होता है वही पैसा हम लोग विकास के कार्य में खर्च करते हैं। पहला यही तो ऐसा कहा जाता था आज जो सरकार जेसीबी लगाकर उस पैसे को दीवार से निकाल कर बाहर कर रही है उसी पार्टी के नेताओं को यह पैसा पहले वही चला जाता था। और सरकार की कोई विकास की सोच नहीं थी। उनकी सोच केवल परिवारवाद और वंशवाद थी अपने परिवार और वंश के बारे में सोचते थे पैसा लूटते थे और लूट का पैसा फिर ऐसे ही दीवाल में चिनवकर बनाकर जमा करके रखते थे और फिर वक्त आने पर उनको प्रदेश में दंगों को कराने में भड़काने में गरीबों की संपत्ति को लूटने में भी उसका उपयोग करते थे और सरकारी संपत्ति पर किसी भी शरीफ या ईमानदार व्यक्ति की संपत्ति पर कोई कब्जा नहीं कर सकता क्योंकि जो कब्जा करेगा पीछे से राज्य सरकार का बुलडोजर भी तैयार बैठा है उन्हें मालूम है अगर गलत करेंगे राज्य सरकार ऊपर से गन्नौर चलाने का कार्य करेगी और बुलडोजर चलने की सबसे ज्यादा किस को परेशानी होती है दिल्ली में बैठकर के इटली की चिंता करने वाले भाई बहन को या फिर सफाई में बैठकर के बबुआ के चिंता होती है जब डॉलर चलता है कभी-कभी या कोई भी परेशानी होने लगती है उनकी चिंता गरीब को वीडियो मिला यह तो शौचालय मिले नौजवानों को मोबाइल और स्मार्टफोन मिले यह नहीं उनकी चिंता तो माफिया और अपराधी है आज हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी के सरकार में हाईवे बन रहे हैं एक्सप्रेसवे बन रहे हैं पावर प्लांट बन रहे हैं एयरपोर्ट बन रहे हैं राजा महेंद्र प्रताप सिंह पार्क का शिलान्यास हो चुका है मेडिकल कॉलेज की एक लंबी श्रंखला खड़ी की गई है भाइयों यह पैसा पहले कहां जाता था आज गरीब के लिए मकान बन रहे हैं 45 लोग गरीबों को आवास दिया गया 25000000 गरीबों को लेकर शौचालय दिया गए 28 लाख परिवारों के अनुसार गांव में बिजली की मांग की गई है प्रशासन रही है सरकार बदलने से कैसे परिवर्तन होता है विकास के साथ दौड़ता है गवर्नमेंट सरकार का यही हाल होता है वरना काम करने में मंच पर बैठे हुए लोग ही जनता जनार्दन की सेवा कर रहे हैं केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में मार्गदर्शन कर रही थी| अलीगढ़ में मैं स्वयं भी आया था|

भारतीय जनता पार्टी ने जो कहा सो करके दिखाया 5 साल पहले हमने कहा था युवाओं को टैबलेट और स्मार्टफोन एक प्रदेश के अंदर दे रहे हैं अभी फाइनल ईयर के बच्चों को मिल रहा है उसके बाद सेकंड ईयर और फर्स्ट ईयर के बच्चों को मिलेगा सभी प्रकार के बच्चे हो चाहे मेडिकल में हो आईटीआई में हो या कहीं और विश्वविद्यालय में है तभी तो स्मार्टफोन टैबलेट मिलेगा जॉन का पाठ्यक्रम होगा इंटरनेशनल स्टैंडर्ड का होगा हम किसी बेटी के ऊपर खर्चा नहीं आने देंगे पिछली सरकार है यह कैसा था जाती थी और वही पैसा आज हमारी सरकार दिवाला उसे जेसीबी लगाकर के नेता नहीं है जो कहा है सो करके दिखाया लोगों ने कहा था कि देश के अंदर आतंकवाद को समाप्त करेंगे मोदी जी और अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 समाप्त कर दी हम लोगों ने कहा अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर का निर्माण संविधानिक दायरे में रहकर करेंगे हमने तो कह दिया था ना जो कहा सो करके दिखाओ अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो गया संवैधानिक दायरे में रहकर के इस कार्य को आगे बढ़ाया काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण हो गया है और आपने देखा होगा प्रधानमंत्री जी ने काशी विश्वनाथ धाम में गए भगवान शिव का अभिषेक किए नव निर्माण कार्य करने वाले श्रमिकों के ऊपर पुष्प वर्षा की है यह लड़ाई रचनात्मकता और विध्वंस विकास मक्का में है राष्ट्र निर्माण और राष्ट्र तोड़ने वाले तत्वों के बीच में चल रही है अयोध्या का मंदिर तोड़ा जा रहा था काशी के भगवान के धाम को अपवित्र किया जा रहा था मथुरा के मंदिर को अपवित्र किया जा रहा था और उस कालखंड में अगर किसी श्रमिक में कोई अपना हुनर दिखाया तो उसके हाथ काट दिए जाते थे|

 

याद करिए संस्कृति के प्रति मातृभूमि के प्रति पर नाराज नहीं होता है तो यही होता है लेकिन दूसरी ओर आपने देखा होगा प्रधानमंत्री मोदी के काशी विश्वनाथ धाम का भवन निर्माण करने वाले सैनिकों को ना केवल पुष्प वर्षा से सम्मानित किया बल्कि उनके साथ बैठकर के सह भोज भी प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया यह है नया भारत। मोदी जी के लिए भारत की 135 करोड़ की आबादी ही परिवार है और कांग्रेस सपा के लिए अपना परिवार ही देश है उनकी सोच अपने परिवार के बाहर नहीं और मोदी की दृष्टि में 135 करोड़ लोगों के हितों के लिए हैं वही व्यापक दृष्टि हमें उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की सुरक्षा सेवा और उनकी समृद्धि के लिए निरंतर प्रेरित करती है आज यही कहने के लिए हम आये है।

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!