कोरोना काल में दुखी हुआ धरती का भगवान, कहा ‘हमारी टांग खिचाई न करें, भरोसा नहीं तो दूसरे जिलों में कराये इलाज’

अलीगढ मीडिया डॉट कॉम,अलीगढ: प्राइवेट डाँक्टर एसोसिएशन द्वारा एक प्रैसवार्ता अभिश्री हॉस्पिटल क्वार्सी रामघाट रोड पर आयोजित की गई इसमें एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ० उमा शंकर जी ने बताया कि कोरोना महामारी के दौरान कोई भी व्यक्ति अस्पताल में भर्ती होता है तो मरीज या उसके तमिरदार को कभी भी कोरोना के लक्षण उत्पन्न हो सकते हैं अथवा ऐसी अवस्था में अगर किसी को कोरोना की जाँच पॉजिटिव आती है, तो यह अस्पताल या डाँक्टर की गलती के कारण से नहीं होता । यह महामारी के फैलने की वजह से है द्य ऐसी अवस्था में हॉस्पिटल व् डाँक्टर को दोषी ठहराना गलत है । उन्होंने समाज व् प्रशासन से अपील की है वह डाँक्टर व् अस्पतालों को दोषी न ठहराएं अगर वह ऐसा करते है तो डाँक्टर का मनोबल गिरता है और हम लोग मरीज को उपचार नहीं दे पा रहे हैं ।
सचिव डॉ० जय शर्मा ने बताया की प्राइवेट डाँक्टर एसोसिएशन प्रशासन व् मेदिकन काँलेज से बात कर मेडिकल काँलेज को लेवल 3 अस्पताल बनाने पर जोर देंगे. जिससे कि अलीगढ की जनता को कोरोना के इलाज के लिए बाहर न भागना पड़े और उन्हें बेहतर सेवाए अपने ही शहर में उपलब्ध हो सकें. हम जनता को यह बताना चाहते है कि हमारे कितने साथी अपनी जान गवां रहें है और फिर भी हम अपनी ड्यूटी कर रहे है ।

Aligarh#थम नही रहा है कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला, शुक्रवार को आये 12 नए मामले

एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष डॉ० ऋषभ गौतम ने बताया कि प्राइवेट डाँक्टर एसोसिएशन इस महामारी के समय में प्रशासन को पूरा सहयोग देने के लिए तैयार है अथवा अलीगढ के लोगों को बेहतर उपचार प्रदान करने की हर संभव प्रयास कर रही है. उन्होंने समाज से अपील करते हुए कहा है कि आप लोग कोरोना महामारी से होने वाली जटिलताओं के लिए चिकित्सक को दोषी न ठहराए, हम सभी आपको अच्छे स्वास्थ की कामना करते हैं. घर पर रहें सुरक्षित रहें और केवल बहुत जरुरी होने पर ही किसी अस्पताल, क्लीनिक, सेंटर पर जाएं . जो लोग ऐसे घर से बाहर जा रहे हैं वह सोशल डीस्टैसिंग , मास्क , सेनेटइजर, हाथ को बार बार धोना जेसी सावधानियां रखें । “कोरोना हारेगा देश जीतेगा” इस नारे को सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें ।
मीडिया से हमारा अनुरोध है कि वह डाँक्टर के प्रति नकारत्मक रिपोर्टिंग न करे डाँक्टर आज विषम परिस्थितियों में काम कर रहे है , अपने घर तथा परिवार वालों की चिंता किये बगेर उसको उत्साहवर्धन की जरुरत हैं न कि टांग खिचाई की. प्रेसिडेंट डॉ० विपिन गुप्ता ने बताया कि आपको अपने डाँक्टर पर विश्वास नहीं हो और अलीगढ में इलाज करना अच्छा न लगे तो कहीं भी दिल्ली, मेरठ, आगरा जा सकते है. कुछ सामाजिक नेता अभिनेता अपने काम पर ध्यान दे डाँक्टरों के काम के ऊपर टिप्पणी न करें । आप लोग अपना काम करें और हम लोगों को अपना काम करने दे ।
इस कार्यक्रम में शामिल डॉ० विपिन गुप्ता, डॉ० भरत वाष्र्णेय, डॉ० अभिशेक सिंह, डॉ० प्रदीप बंसल डॉ० नागेश वाष्र्णेय, विकास भारद्वाज, डॉ० शैलन््द्र गुप्ता, ललित शर्मा,विक्रम सिंह , बिरेश, अमित, सचिन वर्मा , नीतू , रोहताश , नीरज, संदीप, प्रमोद आदि का सहयोग रहा.

...हमारी खबरों को अपने फेसबुक पेज, ट्यूटर & WhatsAap Gruop के जरिये दोस्तों को शेयर जरूर करें
error: Content is protected !!